Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिग

अखिलेश के सरकारी बंगले में तोड़फोड़ से हुआ भारी नुकसान, पीडब्ल्यूडी ने सौंपी रिपोर्ट

पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर अखिलेश को मिले सरकारी बंगले को खाली करने के दौरान हुए नुकसान की रिपोर्ट पीडब्ल्यूडी ने सौंप दी है। बंगले में मुख्य रूप से टाइल्स, सेनेट्री और इलेक्ट्रिक वायरिंग के काम का नुकसान हुआ है। इस नुकसान की कुल कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई है।

पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता एके शर्मा ने रिपोर्ट राज्य संपत्ति अधिकारी को भेज दी है। 266 पेज की इस रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर अखिलेश को मिले बंगले का ग्राउंड फ्लोर ही स्वीकृत था। 

फर्स्ट फ्लोर का निर्माण उन्होंने खुद कराया। ग्राउंड फ्लोर पर भी काफी काम उन्होंने अपने संसाधनों से किया था। इसमें जगह-जगह टाइल्स उखड़ी मिलीं। सेनेट्री का सामान भी अच्छा खासा गायब मिला।

यहां तक कि टॉयलेट की सीट तक उखड़ी हुई मिली। बिजली की फिटिंग और वायरिंग को भी अच्छा खासा नुकसान पहुंचाया गया था। जांच कमेटी ने अपने रिपोर्ट में बंगला खाली करने के दौरान कुल दस लाख रुपये का नुकसान आंका है।

यहां बता दें कि शासन ने पीडब्ल्यूडी मुख्यालय को बंगले में हुए नुकसान की एक टीम बनाकर जांच कराने के आदेश दिए थे। पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (भवन), अधीक्षण अभियंता सर्किल-39 और राजकीय निर्माण निगम के महाप्रबंधक मध्य जोन ने यह जांच की।

नुकसान की वीडियोग्राफी भी कराई
बंगले को हुए नुकसान की वीडियोग्राफी कराकर सीडी बनाई गई है। जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बंगला खाली करने के दौरान कुल दस लाख रुपये का नुकसान आंका है। शासन ने पीडब्ल्यूडी मुख्यालय को बंगले में हुए नुकसान की एक टीम बनाकर जांच कराने के आदेश दिए थे। पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (भवन), अधीक्षण अभियंता सर्किल-39 और राजकीय निर्माण निगम के महाप्रबंधक मध्य जोन ने यह जांच की।

दिया जा सकता है वसूली का नोटिस

सरकारी बंगले में तोड़फोड़ की रिपोर्ट मिल जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नोटिस दिया जा सकता है। हालांकि, नोटिस देने से पहले रिपोर्ट का अध्ययन करने के साथ ही कानूनी राय भी ली जाएगी। राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने रिपोर्ट मिलने के बाद एनेक्सी के पंचम तल जाकर प्रमुख सचिव राज्य संपत्ति एसपी गोयल को इसकी जानकारी दी। इस रिपोर्ट की प्रति अदालत में भी दाखिल की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button