उत्तराखंड

कर्नल कोठियाल ने खोले पत्ते, टिहरी लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

चंबा, टिहरी : आपदा के बाद से केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों में अहम भूमिका निभाने वाले कर्नल अजय कोठियाल अब राजनीतिक पारी शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने खुद ही इसका खुलासा किया कि वह टिहरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि युवाओं को सेना में भर्ती के लिए तैयार करना उनकी प्राथमिकता है। ब्लॉक सभागार में आयोजित यूथ फाउंडेशन के सम्मेलन में कर्नल कोठियाल ने सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को सेना की जानकारी दी। 

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि युवा सेना से जुड़ना चाहते हैं और जब सेना की भर्ती होती है तो वे बिना तैयारी के भर्ती में भाग लेते हैं लेकिन सफल नहीं हो पाते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए यूथ फाउंडेशन भर्ती पूर्व प्रशिक्षण देता है। उसके बाद पूरी तैयारी के साथ युवा भर्ती में भाग लेते हैं और सफल होते हैं। 

उन्होंने जानकारी दी कि उत्तरकाशी, देहरादून, अगस्त्यमुनि आदि जगहों पर युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस मौके पर पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष इंद्र सिंह नेगी ने सेना के कार्यों की जानकारी दी और कहा कि सेना से जुड़ने के लिए अच्छी तैयारी करनी चाहिए। 

पूर्व सैनिक मान सिंह चौहान आदि ने भी सेना की जानकारी दी। वहीं ब्लाक प्रमुख आनंदी नेगी, ज्येष्ठ उप प्रमुख नरेंद्र रमोला, ज्येष्ठ उपप्रमुख साब सिंह सजवाण ने फाउंडेशन के कार्यों की सराहना की। उन्हें राजनीति तो नहीं आती है, लेकिन राजनीति जरूर करेंगे। लोगों के काम करने के लिए राजनीति करेंगे और इसीलिए सेना से बीआरएस ले रहे हैं और सितंबर माह में सेवानिवृत हो जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि युवाओं के सपनों को साकार करने, उनका कॅरियर बनाने के लिए ही राजनीति में आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कौन दल अच्छा या बुरा है वे इसमें नहीं पड़ना चाहते हैं, लेकिन समाज के हित को लेकर राजनीति में आना चाहते हैं। 

उन्होंने यह भी कहा कि यूथ फाउंडेशन अपना काम करता रहेगा और इसका राजनीति से कोई कनेक्शन नहीं है। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी बुसरा अंसारी, कैप्टन आनन्द सिंह नेगी, पूर्व सभासद शक्ति प्रसाद जोशी, सुभाष सकलानी, प्रवीण उनियाल, मीनाक्षी कोठारी, सुशील सकलानी, कैप्टन रमेश कैंतुरा, धाम सिंह, कुलदीप कुमार आदि मौजूद थे। 

Related Articles

Back to top button