LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशधर्म/अध्यात्म

मथुरा : वृंदावन बांके बिहारी मंदिर के कपाट खुलेंगे कल भक्तों के लिए बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में मथुरा के वृंदावन से बांके बिहारी के भक्तों के लिए एक बड़ी और खुश कर देने वाली खबर आई है. विश्व प्रसिद्ध भगवान बांके बिहारी मंदिर के दर्शन 25 अक्टूबर यानी रविवार से हो सकेंगे.

शुक्रवार को न्यायालय, सिविल जज जूनियर डिवीजन के आदेश के बाद जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने देर रात तक मीटिंग कर यह निर्णय लिया है. मंदिर प्रशासन ने यह भी बताया कि भक्तों को केवल ऑनलाइन बुकिंग से ही दर्शन हो सकेंगे. दर्शन के दौरान मंदिर में गृह मंत्रालय की गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा.

Mathura Vrindavan Banke Bihari Temple Case News Update; Court On  Petitioners | वृंदावन में ठाकुर बांके बिहारी जी के मंदिर के पट बंद हुए तो  भक्तों ने खटखटाया अदालत का दरवाजा -

इस संबंध में मंदिर प्रबंधन मैनेजर मनीष शर्मा ने बताया कि भक्तों के दर्शन के लिए बांके बिहारी के कपाट 25 अक्टूबर से खोले जाएंगे. पूर्व में भी यह कपाट न्यायालय के आदेश के बाद 17 अक्टूबर को खोले गए थे लेकिन मंदिर के बाहर भीड़ अधिक हो जाने के कारण कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद मंदिर प्रबंधन ने मंदिर को 19 अक्टूबर से दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया था.

Unlock 5.0: इस दिन से भक्त जा सकेंगे वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन के  लिए, इन नियमों का करना होगा पालन - Banke bihari temple of vrindavan will  open for devotees

उधर बांके बिहारी के भक्तों द्वारा न्यायालय में वाद दाखिल किया गया. जिस पर सुनवाई देते हुए शुक्रवार को न्यायालय सिविल जज जूनियर डिविजन ने फरमान जारी किया कि न्यायालय इस मामले में 15 अक्टूबर को ही अपना एक आदेश मंदिर को खोले जाने एवं कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने का कर चुका है. एक मामले में दो आदेश नहीं हो सकते और 15 अक्टूबर के आदेश को ही प्रभावी मानते हुए उसका अनुपालन कराए जाने के साथ ही जल्द से जल्द मंदिर खोला जाए.

कोरोना का प्रकोप मंदिर पर: बंद ही रहेंगे कपाट, अभी नहीं मिलेंगे भक्तों को  दर्शन

न्यायालय के सख्त रुख एवं आदेश का अनुपालन कराने के उद्देश्य से बिहारी जी मंदिर प्रबंधन एवं जिला प्रशासन की देर रात तक बैठक व वार्ता हुई और उसके बाद निर्णय लिया गया कि 25 अक्टूबर से भक्तों के लिए दर्शन खुलेंगे. मंदिर प्रशासन की तरफ से मैनेजर मुनीश शर्मा ने बताया कि ने भक्तों से अनुरोध किया गया है कि बिना ऑनलाइन बुकिंग के मंदिर के बाहर एकत्रित न हों, साथ ही कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें.

Related Articles

Back to top button