LIVE TVMain Slideगुजरातदेश

गुजरात में गिरनार रोपवे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाष्टमी के मौके पर गुजरात के लिए तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. पीएम मोदी ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गिरनार रोप-वे का उद्घाटन किया है. इसके अलावा किसानों के लिए उन्होंने किसान सूर्योदय योजना की शुरुआत की है. इस योजना से किसानों को सिंचाई के लिए दिन में बिजली मिल सकेगी. इसके अतिरिक्त पीएम ने पेडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल का भी उद्घाटन किया है.

प्रधानमंत्री ने गिरनार रोप वे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं, गोरखनाथ शिखर भी है, गुरु दत्तात्रेय का शिखर है और जैन मंदिर भी है. यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो शिखर पर पहुंचता है, वो अद्भुत शक्ति और शांति का अनुभव करता है. अब यहां विश्व स्तरीय रोप-वे बनने से सबको सुविधा मिलेगी, दर्शन का अवसर मिलेगा.

Delhi: BJP NDA Prime Minister Narendra Modi inaugurates the Ropeway at  Girnar in Gujarat amid Navaratri - नवरात्र में गुजरात को PM की 3 सौगात,  जूनागढ़ में किया गिरनार रोप-वे का उद्घाटन,

पीएम ने कहा कि अगर गिरनार रोप-वे कानूनी उलझनों में नहीं फंसा होता, तो लोगों को इसका लाभ बहुत पहले ही मिलने लग जाता. पीएम ने कहा कि हमें सोचना होगा कि जब लोगों को इतनी बड़ी सुविधा पहुंचाने वाली व्यवस्थाओं का निर्माण, इतने लंबे समय तक अटका रहेगा, तो लोगों का कितना नुकसान होता है.

Delhi: BJP NDA Prime Minister Narendra Modi inaugurates the Ropeway at  Girnar in Gujarat amid Navaratri - नवरात्र में गुजरात को PM की 3 सौगात,  जूनागढ़ में किया गिरनार रोप-वे का उद्घाटन,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सूर्योदय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे किसानों को रात के बजाय जब सुबह यानि 5 बजे से लेकर रात 9 बजे के दौरान तीन फेज में बिजली मिलेगी, तो उनके लिए ये नया सवेरा साबित होगा.

गिरनार रोप-वे का पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घघाटन किया (फोटो-एएनआई)

पीएम ने कहा कि गुजरात ने तो बिजली के साथ सिंचाई और पीने के पानी के क्षेत्र में भी शानदार काम किया है. इस कार्यक्रम में जुड़े हम सभी जानते हैं कि गुजरात में पानी की क्या स्थिति थी. बीते दो दशकों के प्रयासों से आज गुजरात उन गांवों तक भी पानी पहुंच गया है, जहां कोई पहले सोच भी नहीं सकता था.

गुजरात को PM मोदी की बड़ी सौगात-विभिन्न परियोजनाओं का कर रहे उद्घाटन

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कृषि कानूनों की उपयोगिता पर फिर से बल दिया और कहा है कि किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें मजबूत करने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि किसानों को मुनाफे पर अपना उपज बेचने का विकल्प देकर सरकार ने उन्हें मजबूत बनाया है.

Related Articles

Back to top button