प्रदेशमध्य प्रदेश

MP उपचुनाव: शिवराज सिंह चौहान ने किया ये बड़ा ऐलान, आज जारी होगा भाजपा का संकल्प पत्र

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के लिए बाजेपी और कांग्रेस के बीच लड़ाई जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल में रानी पद्मावती की याद में एक स्मारक बनाने की घोषणा की। राजपूत समुदाय द्वारा मंगलवार को इंदौर में आयोजित शस्त्र पूजन कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने इसकी घोषणा की।

शिवराज का यह बयान बॉलीवुड फिल्म पद्मावत पर प्रतिबंध लगाने और पद्मावती के स्मारक की घोषणा करने के लगभग तीन साल बाद आया। उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि रानी पद्मावति पर एक अध्याय राज्य में स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने महारानी पद्मावती के स्मारक के लिए भोपाल में मनुआभान की टेकरी में एक भूमि आरक्षित की है। चौहान ने कहा कि वहां एक भव्य स्मारक बनाया जाएगा। अगली बार से स्कूल सिलेबस में पद्मावती पर एक अध्याय शामिल करने की अपनी घोषणा को दोहराते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “इसके अलावा, दो लाख रुपये नकद और दो पुरस्कारों के साथ प्रत्येक पुरस्कार को महान योद्धा महाराणा प्रताप और रानी पद्मावती के नाम पर ‘महाराणा शौर्य पुरुष’ और ‘पद्मिनी पुरुस्कर’ के रूप में स्थापित किया जाएगा।”

उपचुनाव के लिए बीजेपी आज जारी करेगी संकल्प पत्र 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छतरपुर जिले के बड़ा मलहरा, अनूपपुर और रायसेन जिले सांची पार्टी का संकल्प पत्र जारी करेंगे। बड़ा मलहरा में उनके साथ पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल एवं प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटीक मौजूद रहेंगे एवं सांची में सुश्री भारती उपस्थित रहेंगी।

इसी प्रकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा अशोकनगर में संकल्प पत्र जारी करेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर करेरा, पोहरी और सांवेर में मौजूद रहेंगे। तोमर के साथ करेरा में प्रदेश महामंत्री रणवीर रावत, पोहरी में प्रदेश महामंत्री शरतेन्दु तिवारी उपस्थित रहेंगे। मेहगांव में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, नेपानगर में राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवगीर्य, केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान उपस्थित रहेंगे। सुमावली एवं भांडेर में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, आगर में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ सत्यनारायण जटिया पार्टी का संकल्प पत्र जारी करेंगे।

Related Articles

Back to top button