देश

राहुल की अध्यक्षता में कांग्रेस की वर्किंग कमिटी की शुरू हुई बैठक

2019 के लोकसभा चुनाव को एक साल से भी कम समय बचा है। ऐसे में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) का मुद्दा कांग्रेस के लिए भाजपा पर निशाना साधने के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। कांग्रेस का इस मुद्दे को भुनाने का काम सफल होता या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन इसकी जमीन तैयार करने के लिए आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक चल रही है। तबियत खराब होने की वजह से सोनिया गांधी इस बैठक में हिस्सा नहीं ले रही हैं।

बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच गए हैं। बैठक में पार्टी के कई बड़े नेता भी पहुंच गए हैं। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि बैठक में एनआरसी मामले को लेकर चर्चा होगी। इसके अलावा साल के अंत में तीन राज्यों- मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं। इसके लिए भी रणनीति बनाई जाएगी।

बढ़ते मॉब लिंचिग के मामले, एलपीजी सहित आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने जैसे मसलों पर भी बैठक में चर्चा होगी। राहुल ने 31 जुलाई को अपने आवास पर मध्यप्रदेश के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की आपातकालीन बैठक बुलाई थी। विधानसभा चुनावों के लिए क्या प्रचार रणनीति बनाई जाएगी इसपर भी चर्चा होगी। मध्यप्रदेश में राहुल खंडवा जिले के ओमकारेश्वर से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे। प्रचार शुरू करने से पहले वह शिव के ज्योतिर्लिंग के दर्शन करेंगे।

Related Articles

Back to top button