प्रदेशमहाराष्ट्र

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की प्रकाश जावड़ेकर ने की निंदा, कही ये बात

खुदकुशी से जुड़े एक पुराने केस में मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ एक्शन लिया है। मुंबई में बुधवार सुबह रिपब्लिक के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को उनके घर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अर्नब ने मुंबई पुलिस पर अपने और अपने परिवार के साथ मारपीट करने का आरोप भी लगाया है।केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने अर्नब पर पुलिसिया करवाई की निंदा की है और इसे आपातकाल की घटना की संज्ञा दी है।

प्रकाश जावड़ेकर ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की है और महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है। प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, ‘हम महाराष्ट्र में प्रेस की आजादी पर हमले की निंदा करते हैं। यह प्रेस के साथ बर्ताव का तरीका नहीं है। यह हमें आपातकाल के उन दिनों की याद दिलाता है जब प्रेस के साथ इस तरह से व्यवहार किया गया था।’

उन्होंने एक और ट्वीट किया जो हिन्दी में है, उसमें लिखा, ‘मुंबई में प्रेस-पत्रकारिता पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है। यह इमरजेंसी की तरह ही महाराष्ट्र  सरकार की कार्यवाही है। हम इसकी भर्त्सना करते हैं।’

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने उनके सास-ससुर, बेटे और पत्नी के साथ मारपीट की है। इसके अलावा, रिपब्लिक टीवी ने अपने वीडियो फुटेज में दावा किया है कि मुंबई पुलिस ने अर्नब के साथ भी बदसलूकी की है। फिलहाल, अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस अपने साथ वैन में अलीबाग ले गई है।

क्या है वह मामला
दरअसल, यह मामला 2018 का है, जब एक 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक ने मई 2018 में अलीबाग में आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद एक सुसाइड नोट मिला था, जो कथिततौर पर अन्वय द्वारा लिखा गया था। इस सुसाइड नोट में उन्होंने कहा था कि अर्नब गोस्वामी और दो अन्य ने उन्हें 5.40 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया, जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button