उत्तराखंड

सीएम रावत का बड़ा बयान: सार्वजनिक मंचों पर उपहार लेन-देन पर लगेगी रोक

देहरादून : प्रदेश में अब सार्वजनिक मंचों पर गदा, तलवार, मुकुट आदि समेत अन्य कीमती उपहारों के लेने देने पर रोक लगेगी। मुख्यमंत्री समेत मंत्री, विधायक व अधिकारियों को भी इस दायरे में शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में जल्द शासनादेश जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Loading...

सरकार के इस कदम का अनुसरण करते हुए पुलिस महकमे ने दीपावली पर अधिकारियों के पुरस्कार पर रोक भी लगाई थी। वहीं, सार्वजनिक मंचों पर नोटों की माला, जेवरात आदि समेत अन्य कीमतों उपहारों के लेन-देन पर रोक लगा चुकी है। अब प्रदेश में इसे विधिक रूप दिया जा रहा है। 

शनिवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री घोषणा की समीक्षा के दौरान सार्वजनिक मंचों से उपहार लेने पर रोक लगाने की घोषणा पर भी चर्चा हुई। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक मंचों से उपहार लेने व देने के संबंध में शीघ्र विस्तृत शासनादेश जारी करने को कहा है। उन्होंने कहा कि इस शासनादेश में उपहार की श्रेणी में शामिल उन तमाम वस्तुओं के नाम शामिल किया जाएगा जिनके लेन-देन पर रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि जल्द इसका शासनादेश भी जारी कर दिया जाएगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV