Main Slideप्रदेशबिहार

लालू प्रसाद मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती, हुई ज्यादा तबीयत ख़राब

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद की तबीयत फिर बिगड़ गई है। पिछले तीन महीने में इलाज के लिए उन्हें तीसरी बार मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती होना पड़ा है। 24 जून को लालू का फिस्टुला (भगंदर) का ऑपरेशन हुआ था। डॉक्टरों ने घाव भरने के लिए उन्हें आराम करने की सलाह दी थी, जिसके बाद वह पटना स्थित अपने सरकारी आवास में आ गए थे। किंतु डेढ़ महीने बाद भी उनका घाव पूरी तरह सूख नहीं पाया। शुगर का स्तर भी काफी बढ़ गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाना ही बेहतर समझा गया। राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव भी लालू के साथ गए हैं।

भोला यादव ने बताया कि राजद प्रमुख का शुगर लेबल 460 से ऊपर चला गया था। डॉक्टरों के मुताबिक ऑपरेशन के बाद घाव को तीन महीने में भर जाना था, लेकिन आधा समय बीतने के बावजूद घाव में सूखने की गति ठीक नहीं थी। ब्लड प्रेशर भी ऊपर-नीचे हो रहा था। अन्य बीमारियों में भी लालू को ज्यादा राहत नहीं थी। इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। चारा घोटाले में सजा होने के बाद लालू जेल चले गए थे। रांची हाईकोर्ट के निर्देश पर स्वास्थ्य कारणों से उन्हें अस्थाई जमानत दी गई है।

10 अगस्त को होगी जमानत पर सुनवाई

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू को मेडिकल आधार पर रांची हाईकोर्ट ने छह सप्ताह की प्रोविजनल बेल दी थी। 29 जून को हाईकोर्ट ने लालू की जमानत अवधि को छह सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया था। इस हिसाब से वह 17 अगस्त तक जमानत पर हैं। इस बीच नियमित जमानत के लिए भी प्रयासरत हैं। उनकी जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी।

Related Articles

Back to top button