प्रदेशबिहार

मुजफ्फरपुर कांड मामले में आरोपी ब्रजेश ठाकुर के दिए बयान से कांग्रेस में मची हलचल

पटना। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर ने यह कह सनसनी फैला दी कि आगामी चुनाव में वह मुजफ्फरपुर से कांग्रेस का टिकट लेने वाला था। उसके बयान का कांग्रसे ने तत्काल प्रतिवाद किया। अब बिहार कांग्रेस राज्य स्तर पर आंदोलन की तैयारी में है। कांग्रेस आंदोलन के मूल में जहां दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना होगा वहीं गैर सरकारी संस्थानों की फंडिंग पर भी सरकार की घेराबंदी होगी। 

Loading...

बिहार कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि मुजफ्फरपुर कांड की वजह से पूरे देश में राज्य की बड़ी बदनामी हुई है। यहां तक की सर्वोच्च न्यायालय तक ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को सुनियोजित अपराध करार दिया है। कोर्ट ने बिना उचित जांच गैर सरकारी संगठनों की फंडिंग पर भी राज्य सरकार को फटकार लगाई है।

इतना होने के बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा को बचाने की जी-तोड़ कोशिश में लगे हैं। भले ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि घटना से हम शर्मसार हैं, लेकिन मंजू वर्मा के बचाव से उनकी मानसिकता उजागर हुई है। 

कादरी ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक सरकार के खिलाफ आंदोलन खड़ा करेगी। घटना के विरोध में कांग्रेस के कैंडल मार्च की हंसी उड़ाने वाली प्रदेश सरकार को बेनकाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कांग्रेस इस मामले को जनता की अदालत में ले जाएगी और बताएगी कि राज्य सरकार ने 2006 से अब तक किस प्रकार गैर सरकारी संगठनों को बगैर किसी जांच के मोटी रकम दी।

मामले को मोड़ देने के लिए सरकार ने मुजफ्फरपुर बालिका कांड की सीबीआइ जांच की सिफारिश तो की लेकिन एनजीओ के फंडिंग मामले को नजर अंदाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा आंदोलन की रूपरेखा तय की जा रही है और जल्द ही कांग्रेसी इस घटना के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे। 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV