Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

कोरोना: अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू :-

दिल्ली की तरह अहमदाबाद में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसे देखते हुए गुजरात सरकार ने फैसला लिया है कि 20 नवंबर से 23 नवंबर तक अहमदाबाद में रोजाना रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

इस दौरान दूध और दवाई की दुकानें ही खोलने की इजाजत होगी। इसके साथ ही राज्य सरकार ने स्कूल कॉलेज 23 नवंबर से खोलने का फैसला भी टाल दिया है।

अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू, सिर्फ कुछ दुकानों को खुलने की  इजाजत 57 hour curfew in Ahmedabad from tonight, only few shops allowed to  open - News Nation

गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है।

अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार (20 नवंबर) रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार (23) सुबह छह बजे तक जारी रहेगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस ‘पूर्ण कर्फ्यू’ के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी।

गुप्ता को गुजरात सरकार ने विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है और उनका काम अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी कामकाज की निगरानी करना है।

गुप्ता ने शाम को घोषणा की थी कि शुक्रवार (20 नवंबर) से अगले आदेश तक रोजाना रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि इसके कुछ घंटों बाद ही गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू लागू होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि रात्रि कर्फ्यू शहर में सोमवार रात नौ बजे से प्रभावी होगा।

Related Articles

Back to top button