Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

कश्मीर : गुपकर ने डीडीसी चुनावों के चौथे चरण के लिए सीटों की सूची जारी की :-

गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के लिए पीपुल्स अलायंस ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चौथे चरण के मतदान के लिए सहयोगियों के बीच आवंटित सीटों की सूची आठ चरणों में जारी की।

चुनाव 28 नवंबर से शुरू हो रहा है। कश्मीर आधारित मुख्यधारा की पार्टियों के डीडीसी चुनावों के चौथे चरण के लिए 16 खंडों की सूची से बाहर, नेकां चार खंडों पर लड़ रही है, सात पर पीडीपी, सात पर जेकेपीसी, दो पर सीपीआई (एम), एक पर जेकेपीएम और एक पर एएनसी है।

gupkar declaration seat sharing: Gupkar declaration announces seat sharing  for DDC election in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव के लिए  गुपकार डिक्लेरेशन ने किया सीटों का ...

इससे पहले पीएजीडी ने घोषणा की कि उसने सर्वसम्मति से डीडीसी के चुनाव लड़ने का फैसला किया। पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में किए गए संवैधानिक बदलावों के उलटफेर के लिए 7 अक्टूबर को पीएजीडी बनाया गया था।

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को गठबंधन के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती इसके उपाध्यक्ष और पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता सजाद लोन प्रवक्ता और सीपीआईएम नेता यूसुफ तारगामी को संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया था। गठबंधन के प्रतीक के रूप में जम्मू और कश्मीर के तत्कालीन राज्य के ध्वज को अपनाया गया है।

Related Articles

Back to top button