Main Slideदेशप्रदेशबड़ी खबर

33 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित :-

उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इस अकादमी में कुल 428 प्रशिक्षु अधिकारी हैं। यह अधिकारी 95वें फाउंडेशन पाठ्यक्रम के प्रशिक्षण के लिये अकादमी में हैं।

मसूरी अकादमी के 33 ट्रेनी ऑफिसर कोरोना संक्रमित, 48 घंटे के लिए हुआ बंद - 33  trainee officers of lbs academy are corona infected - AajTak

अकादमी ने कहा है कि सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार वह कोरोना वायरस की श्रृंखला को तोड़ने और फैलाव को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। खाद्य पदार्थ और अन्य जरूरी सामान प्रशिक्षु अधिकारियों को कर्मचारी उनके हाॅस्टल में पूरे सतर्कता बरतते हुए उपलब्ध करा रहे हैं। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी उच्चतर सिविल सेवाओं के अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए समर्पित देश का अग्रणी संस्थान है। इसके मुख्य दायित्व हैं- अखिल भारतीय सेवाओं तथा केंद्रीय सेवाओं (समूह ‘क’) के सदस्यों को एक संयुक्त आधारिक पाठ्यक्रम के जरिए प्रवेशकालीन प्रशिक्षण प्रदान करना, आईएएस के अधिकारियों के लिए प्रवेशकालीन तथा प्रवेशोपरांत प्रशिक्षण तथा मिड कैरिअर प्रशिक्षण प्रदान करना और आईएएस तथा अन्य सेवाओं के लिए अन्य सेवाकालीन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करना।

Related Articles

Back to top button