LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

जब लखनऊ में पीली साड़ी पहन कर सड़क पर उतरीं किन्नर जाने क्या हुआ ?

पीली साडिय़ों में शहर की सड़कों पर उतरीं किन्नरों के समूह ने जब ग्रीन सिग्नल पर यातायात को तालियां बजाकर रोका तो लोग कुछ देर के लिए वाहन सवार चौंक उठे। गाडिय़ों के आगे पहुंची किन्नरों ने कहा… ए बाबू पायलट बन रहे हो तो पायलट सी सेफ्टी का भी ख्याल रखो।

लगाओ सीट बेल्ट, पहनो हेल्मेट और रोड सेफ्टी की दुआएं ले लो। मंगलवार को सात किन्नरों का समूह रोड सेफ्टी के नियमों का अनुपालन कराता दिखा। इसकी शुरुआत बंगला बाजार से हुई जब चल रहे एक वाहन सवार को बिना सीट बेल्ट लगा तालियां बजाकर दल ने रोका। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से यातायात का संचालन किन्नरों ने किया।

किन्नरों ने कहा... ए बाबू पायलट बन रहे हो तो पायलट सी सेफ्टी का भी ख्याल रखो।

कृषिका की अगुवाई में सबा, प्रिया, बेबो, डिंपी, कजरी, रौशन ने वाहन स्वामी को सुरक्षा संबंधी नियमों का पाठ पढ़ाया। करीब एक मिनट के प्ले में दल के सदस्यों ने बाइक सवारों को जहां हेलमेट न पहनने पर सचेत किया। इसके बाद अवध चौराहे की ओर का रुख किया। इसके बाद राशिका भूटानी के नेतृत्व में टीम बस स्टेशन पहुंची। यहां चालकों के साथ-साथ यात्रियों को भी आगाह किया। कोविड-19 के खतरे को देखते हुए किन्नरों ने कहा मास्क लगाओं संक्रमण से करो बचाओ।

यात्रियों को सड़क सुरक्षा नियमों का पाठ पढ़ाते हुए सदस्यों ने अगले चौराहे हजरतगंज, पॉलीटेक्निक, लोहिया चौराहा और 1090 चौराहे पर वाहन सवारों का सड़क सुरक्षा की जानकारी देतीं नजर आईं। कार्यक्रम का आयोजन परिवहन विभाग की ओर से एक निजी संस्था द्वारा कराया गया। संभागीय परिवहन अधिकारी रामफेर द्विवेदी, विदिशा सिंह, एआरटीओ सतेंद्र यादव समेत परिवहन विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button