Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

फ्लोरिडा राज्य सीनेट की दौड़ में एक काले धन का रहस्य :-

दो दिनों के बाद, पैसा पीएसीएस से एक ऑरलैंडो-एरिया प्रिंट और विज्ञापन फर्म में प्रवाहित हो गया।

कुछ ही समय बाद, लगभग समान राजनीतिक उड़ान भरने वालों की एक धार दिखाई दी जिसका उद्देश्य डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों से मतदाताओं को लुभाने के लिए डेमोक्रेटिक स्पॉइलर उम्मीदवारों के लिए अपने मतपत्रों को वोट देने में मदद करना था, जिन्होंने निर्वाचित होने में कोई वास्तविक रुचि नहीं दिखाई। उदाहरण के लिए, विशिष्ट प्रचार गतिविधियों में लगे या महत्वपूर्ण धन जुटाए।

Florida Senate Race Narrows; Trump Spreads Fraud Claim Without Evidence :  NPR

एक मामले में, मेलर्स ने एक रिपब्लिकन की मदद की है – ट्रम्प के लिए लैटिनस के सह-संस्थापक-एक राज्य सीनेट की दौड़ में डेमोक्रेटिक असंबद्ध को केवल 32 वोटों के एक रेजर-पतले मार्जिन से हरा दिया।

वह स्थिति, जो हफ्तों से फ्लोरिडा में सुर्खियां बटोर रही है, सनशाइन स्टेट में “डार्क मनी” के सभी रहस्य हैं।

प्रमुख सवालों में: वास्तव में प्रोलिसिटी क्या है और दोनों भागे हुए एएसी के उदार योगदान के पीछे उद्देश्य और वांछित प्रभाव क्या था? और, उन पीएसी ने अज्ञात उम्मीदवारों का समर्थन क्यों किया, जिनके पास पार्टी की संबद्धता नहीं है और जीतने का कोई वास्तविक मौका नहीं है?

CNN ने यह जान लिया है कि 2019 में डेलावेयर में Proclivity बनाई गई थी। इसके अध्यक्ष को इसके कॉर्पोरेट बुराइयों में रिचर्ड अलेक्जेंडर के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। सिकंदर तक पहुँचने के प्रयास असफल रहे; कंपनी के लिए एक फोन नंबर अब काम नहीं कर रहा है और इसका सूचीबद्ध पता अटलांटा में एक यूपीएस स्टोर है। स्टोर के कर्मचारियों ने पुष्टि की कि प्रोक्विटी में एक मेलबॉक्स था, लेकिन ग्राहक की गोपनीयता का हवाला देते हुए किसी भी अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने से इनकार कर दिया।

यद्यपि डेमोक्रेटिक मतदाताओं को अप्रिय रूप से लक्षित करने के लिए प्रोक्विटी के पैसे का भुगतान किया गया था, यह पीएसी की एक जोड़ी के माध्यम से बह गया, जिसमें से एक का संबंध एलेक्स अल्वाराडो नामक एक युवा रिपब्लिकन राजनीतिक रणनीतिकार से है। अल्वाराडो के सौतेले पिता कंपनी के अध्यक्ष हैं जिन्हें फ़्लायर छापने के लिए भुगतान किया जाता है। कंपनी को ऑरलैंडो-क्षेत्र के घर से बाहर चलाया जाता है जो अल्वाराडो के सौतेले पिता और मां के पास है, रिकॉर्ड दिखाती है।

अलवरादो, एक पूर्व कांग्रेसी प्रशिक्षु और उद्यमी, ने इस कहानी के लिए साक्षात्कार से इनकार कर दिया। रिकॉर्ड्स से पता चलता है कि उनकी फर्म, अल्वाराडो रणनीतियाँ, को इस वर्ष अपने राजनीतिक कार्य के लिए $ 267,000 से अधिक का भुगतान किया गया था।

फ्लोरिडा के पीएसी, जो कि प्रोक्लिविटी योगदान प्राप्त करते हैं, दोनों को फ्लोरिडा डिवीजन ऑफ इलेक्शन डॉक्यूमेंट्स के अनुसार, एक ही तारीख और समय — 2 अक्टूबर को सुबह 11:34 पर पंजीकृत किया गया।

एक दिन बाद, पीएसी में से एक – हमारा फ्लोरिडा पीसी – प्रोक्विटी से $ 370,000 मिला; अन्य – ट्रुथ पीसी – $ 180,000 मिला।

PACS अपने मध्य 20 के दशक में महिलाओं की अध्यक्षता में है, जो राजनीतिक परिदृश्य में नए लोगों के रूप में दिखाई देती हैं। पीएसी के लिए सूचीबद्ध फोन नंबरों पर न तो महिला ने उनके लिए छोड़े गए कई संदेशों का जवाब दिया। विभिन्न अन्य माध्यमों से उन तक पहुँचने का प्रयास असफल रहा।

सियरा ओलिव, जो हमारे फ्लोरिडा पीसी के अध्यक्ष के रूप में सूचीबद्ध है, ने एक बार एमिली लीवा के साथ एक संबोधन साझा किया, वह महिला जिसके पास अल्वाराडो वर्तमान में एक घर है, रिकॉर्ड के अनुसार। ऑलिव ने 2017 में अपनी और लीवा की एक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की जिसमें कैप्शन दिया “पसंदीदा मानव।”

2017 में फेसबुक पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में सिएरा ओलिव और एमिली लीवा। & quot; पसंदीदा मानव, & quot; कैप्शन पढ़ता है।
लीवा ने टिप्पणी के लिए कई अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

हमारे फ्लोरिडा पीसी और द ट्रूथ पीसी द्वारा भुगतान किए गए कुछ फ़्लायर में समान भाषा का संदर्भ होता है, आमतौर पर डेमोक्रेटिक थीम जैसे स्वास्थ्य देखभाल को ठीक करना, जलवायु परिवर्तन से लड़ना और सत्ता के लिए सच बोलना। उन्हें कम से कम तीन राज्य सीनेट दौड़ में परिचालित किया गया था जिसमें एक डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के अलावा एक गैर-पार्टी संबद्ध उम्मीदवार चल रहा था।

ट्रम्प उम्मीदवार के लिए लातिनी की विशेषता वाली दक्षिण फ्लोरिडा दौड़ में, कथित स्पॉइलर उम्मीदवार का एक ही अंतिम नाम था – रोड्रिग्ज – डेमोक्रेटिक अवलंबी जोस जेवियर रोड्रिगेज के रूप में।

दक्षिण फ्लोरिडा में एक राज्य सीनेट सीट की दौड़ के लिए उम्मीदवार, जिसमें एक स्पॉइलर रिपब्लिकन चैलेंजर इलियाना गार्सिया को असंगत डेमोक्रेट जोस जेवियर रोड्रिगेज की मदद करने के लिए दिखाई दिया।
हालांकि उनका राजनीति में कोई ज्ञात इतिहास नहीं है और उन्होंने सक्रिय रूप से प्रचार नहीं किया, एलेक्स रोड्रिग्ज ने 6,000 से अधिक वोट प्राप्त किए। चुनाव के बाद जब मियामी टीवी के एक रिपोर्टर से सवाल किया गया, तो रॉड्रिग्ज ने अपनी पहचान के बारे में झूठ बोला, दक्षिण फ्लोरिडा में सीएनएन से संबद्ध डब्ल्यूपीएलजी के अनुसार।
कोर्ट के रिकॉर्ड के अनुसार, रोड्रिगेज को 2012 में गुंडागर्दी के दो सामानों की चोरी का आरोप लगाया गया था। उन्होंने आरोपों को खारिज कर दिया, हालांकि आरोपों की सुनवाई रोक दी गई थी, दस्तावेज दिखाते हैं।

एक अन्य मामले में, मियामी अटॉर्नी जुआन ए। सांचेज ने कहा कि रोड्रिगेज एक न्यायाधीश द्वारा बेकार की जाँच के विवाद में एक मुवक्किल को भुगतान करने के आदेश का केवल एक हिस्सा देने के बाद गायब हो गया।

“हम उसे ट्रैक नहीं कर सके,” सांचेज़ ने कहा, जो रॉड्रिग्ज़ ने अंततः बोका रैटन, फ्लोरिडा में रहते हुए पाया था। “उन्होंने एक कटाक्ष किया कि उनके पास पैसे नहीं थे।”

अटॉर्नी ने कहा कि वह यह मानने के लिए संघर्ष करता है कि रोड्रिगेज ने गंभीरता से राज्य सीनेटर बनने की मांग की।

“यह कुछ अविश्वसनीय होगा,” उन्होंने कहा।

दक्षिण फ्लोरिडा में सीएनएन से संबद्ध डब्ल्यूपीएलजी के अनुसार, मियामी टीवी रिपोर्टर द्वारा पूछताछ किए जाने पर उम्मीदवार एलेक्स रोड्रिगेज ने अपनी पहचान के बारे में झूठ बोला।
एलेक्स रोड्रिगेज ने टिप्पणी के लिए सीएनएन के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। उनके वकील, विलियम बार्ज़ी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जोस जेवियर रोड्रिगेज, 32 वोटों से हारने वाले राज्य के सीनेटर, एलेक्स रोड्रिगेज की उम्मीदवारी और इसके पीछे कौन है, इसकी जांच के लिए बुलाया गया है।

“लोकतंत्र को पारदर्शिता की आवश्यकता है,” उन्होंने मीडिया के साथ साझा किए गए एक वीडियो में कहा, “और यह हासिल करने के लिए कि मेरा मानना ​​है कि यह चुनावी वारंट एक पूरी जांच है।”

रिपब्लिकन राज्य की सीनेटर इलियाना गार्सिया ने सीएनएन की ओर से रोड्रिग्ज के दूसरे अभियान में शामिल होने के बारे में सवाल उठाए।

गार्सिया ने एक बयान में कहा, “मैं आगे के महत्वपूर्ण काम से इस गुस्से को दूर नहीं होने दूंगी।”

एरिन इसाक, जो गार्सिया और फ्लोरिडा के रिपब्लिकन सेनेटोरियल कैंपेन कमेटी दोनों के प्रवक्ता के रूप में काम करते हैं, ने कहा कि कमेटी का एलेक्स रोड्रिगेज की उम्मीदवारी से कोई संबंध नहीं है।

“क्या हमें इससे कोई लेना देना है? मेरा जवाब नहीं है,” उसने कहा।

लैटिनास फॉर ट्रम्प के सह-संस्थापक इलियाना गार्सिया ने दक्षिण फ्लोरिडा में एक राज्य सीनेट की दौड़ में केवल 32 मतों के अंतर से निर्विवाद डेमोक्रेट को हराया।
मियामी हेराल्ड ने पिछले सप्ताह “नॉलेज वाले स्रोतों” का हवाला देते हुए बताया कि मियामी-डैड अभियोजकों ने एलेक्स रोड्रिगेज की उम्मीदवारी की जांच शुरू की है। कार्यालय के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को एक जांच के अस्तित्व की पुष्टि या इनकार करने से इनकार कर दिया।

नॉनपार्टिसन वॉचडॉग ग्रुप इंटीग्रिटी फ्लोरिडा के अनुसंधान निदेशक बेन विलकॉक्स ने कहा कि उन्हें कोई संदेह नहीं है कि काले धन के अभियान को चलाने वाला कम से कम एक राज्य की सीनेट सीट पर प्रभाव डालता है।

विलकॉक्स ने कहा, “जब अभियानों के वित्तपोषण की बात आती है तो फ्लोरिडा बहुत शिथिल हो जाता है, लेकिन यह वास्तव में कानूनी नहीं होना चाहिए,” विलकॉक्स ने कहा। “यह मतदाताओं के लिए एक असंतोष है और यह हमारे चुनावों की अखंडता पर सवाल उठाता है।”

Related Articles

Back to top button