उत्तर प्रदेश

बिजली विभाग की लापरवाही: ‘मदरसे’ पर गिरा हाईटेंशन तार, 21 छात्र झुलसे

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में जर्जर बिजली की लाइन और अफसरों की लेटलतीफी के चलते एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां मदरसे से होकर गुजर रही बिजली की जर्जर लाइन का तार मदरसे पर गिर गया, जिससे वहां रह रहे 21 छात्र झुलस गए। वहीं इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया है।

Loading...

हादसा देहात थाना क्षेत्र के गांव कांकर सराय स्थित मदरसे का है। यहां मदरसे के ऊपर से हाईटेंशन बिजली की लाइन है। ग्रामीणों के मुताबिक लाइन इस तरह ढीली है कि मदरसे की छत को छूती है। रविवार की शाम 4 बजे मदरसे के छात्र नीचे फर्श पर बैठ कर पढ़ाई कर रहे थे। उधर, हाईटेंशन लाइन का तार गीला था तथा छत भी गीली थी। तार छत से छू जाने और मदरसे की छत गीली होने के कारण करंट पूरे मदरसे में प्रवाहित हो गया। जिसके कारण पढ़ाई कर रहे 21 छात्रों को करंट लग गया और बच्चे झुलस गए। तत्काल ग्रामीणों की मदद से पुलिस और प्रशासन ने बच्चों को जिला अस्पताल भर्ती कराया।

घटना की जानकारी मिलते ही डीएम हेमंत कुमार और एसपी सुधीर कुमार सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से बात कर इलाज करवाया, लेकिन बिजली अफसर बच्चों का हाल तक जानने नहीं पहुंचे। फिलहाल डॉक्टरों ने बच्चों की हालत खतरे से बाहर बतलाई है।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close