Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

सोमालिया की राजधानी में आत्मघाती हमला, सात लोगों की मौत :-

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक आइसक्रीम शॉप पर हुए आत्मघाती विस्फोट में शनिवार को सात लोगों की मौत हो गई है। हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है। यह हमला अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर के दौरे के कुछ ही घंटे बाद हुआ है। क्रिस्टोफर मिलर मोगादिशु में अमेरिकी राजदूत और सैन्य कर्मचारियों से मिलने पहुंचे थे।

सोमालिया सरकार के प्रवक्ता सलाह उमर हसन ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। सरकार के मुताबिक इस नृशंस आत्मघाती हमले में सात लोगों की जान गई हैं, जबकि आठ लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

terrorist attack in Somalia's capital Mogadishu, 70 dead | सोमालिया की  राजधानी मोगादिशू में आत्मघाती हमला, 70 की मौत | Hindi News, ग्लोबल नजरिया

बता दें, अल-शबाब आतंकी संगठन पहले भी सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमले को अंजाम देता रहा है। कुख्यात आतंकी संगठन अल-शबाब ने इसी साल अगस्त महीने में भी राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमला किया था। आतंकवादियों ने समुद्र किनारे मौजूद एक मशहूर होटल को निशाना बनाया।

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों का डटकर मुकाबला किया। दोनों तरफ से पांच घंटे तक गोलीबारी होती रही। आखिरकार सुरक्षा बलों ने होटल को आंतकियों के चंगुल से मुक्त लिया। इस आतंकी हमले में एक पुलिस अधिकारी समेत कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button