LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को लेकर दिया ये बड़ा बयान कहा। ..

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में कहा कि बिहार का चुनाव या फिर यूपी का उपचुनाव हो, उसमें देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा दिखाया है. इसके लिए राहुल गांधी जैसे फ्लॉप नेता के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है.

2014 और 2019 के चुनाव परिणामों ने दिखा दिया कि देश का भविष्‍य कौन है. योगी ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी हो या फिर 1977 से लम्बित बाणसागर परियोजना उसे पूरा करके किसानों को जल पहुंचाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पूरा किया.

केन्‍द्र सरकार किसानों से सुझाव मांग रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी किसानों का मुखौटा बनाकर पूरे अंदोलन को भटकाव की ओर ले जा रही है. यह वे लोग है जिन्‍होंने हमेशा किसानों को ठगा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में देश की केंद्र सरकार कृषि क्षेत्र में उन्‍नयन का काम रही है. केन्‍द्र सरकार ने जो 60 सालों में किसानों हित में नहीं हुआ, उसे 6 सालों में करके दिखाया है. 2004 से 2014 के बीच सबसे अधिक किसानों ने आत्‍महत्‍याएं की.

2014 में प्रधानमंत्री ने किसानों के हित में चिंता व्‍यक्‍त करते हुए 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करने की बात कहीं थी. किसानों के लिए फसल बीमा योजना, कृषि सिंचाई योजना और खेती को तकनीक से जोड़ना जैसे कार्यक्रम चलाए गए. उससे किसानों की आय दोगुनी हुई. लेकिन कुछ लोगों को किसानों की आर्थिक उन्‍नति पसंद नहीं आ रही है.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भारत बंदी के दौरान समाजवादी ने उत्‍तर प्रदेश बंदी की घोषणा की थी. किसानों के समर्थन में सपा और कांग्रेस का बंद का ऐलान फ्लॉप शो साबित हुआ है. यहां एक भी दुकान बंद नहीं हुई.

यूपी का किसान जानता है कि उनका हितैषी कौन है. राज्‍य सरकार किसानों की उन्‍नति व समृद्धि के लिए लगातार काम कर रही है. राज्‍य सरकार ने एक लाख बारह हजार करोड़ रुपए गन्‍ना किसानों का भुगतान किया है, जो बहुत से राज्‍यों का बजट नहीं है.

Related Articles

Back to top button