LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेशसाहित्य

बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के घर के बाहर शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का हुआ प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के आवास के बाहर सहायक शिक्षक भर्ती मामला में आरक्षित वर्ग के ओबीसी तथा एससी वर्ग के अभ्यर्थियों ने शनिवार की सुबह 6 बजे से धरना प्रदर्शन किया.

यह मामला लखनऊ 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का है. आरोप है कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से आरक्षण तथा एमआरसी के साथ खिलवाड़ किया गया. ओबीसी तथा एससी वर्ग की 7149 सीट जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों को दे दी गई .ओबीसी तथा एससी वर्ग को उनका पूरा आरक्षण नहीं दिया गया.

इसके अलावा आरोप है कि बेसिक शिक्षा विभाग ने जनरल वर्ग की तथा ओबीसी वर्ग की कटऑफ के बीच मात्र 0.38 मार्क्स के अंतर पर ओबीसी वर्ग की 18 हजार से अधिक सीटें कैसे भर दीं. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि 69000 पदों के सापेक्ष उत्तीर्ण हुए सभी 136602 अभ्यर्थियों पर एमआरसी लगा दी है.

इस भर्ती प्रक्रिया में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा 136602 अभ्यार्थियों पर एमआरसी लगाए जाने से अभ्यर्थियों में आक्रोश है. उनका कहना है कि इस भर्ती प्रक्रिया में उत्तीर्ण हुए सभी 136602 अभ्यर्थियों पर एमआरसी सिर्फ 69000 पदों पर लगाई जानी थी ना कि उत्तीर्ण हुए सभी 136602 अभ्यर्थियों पर.

Related Articles

Back to top button