LIVE TVMain Slideदेशविदेशव्यापारस्वास्थ्य

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सऊदी अरब ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

ब्रिटेन में कोरोना वायरस की नई किस्म मिलने के बाद से ही करीब 13 देश यूके से आने-जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध की घोषणा कर चुके हैं. तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस की जानकारी मिलने के बाद सऊदी अरब ने रविवार को देश में इंटरनेशनल फ्लाइट समेत जमीन और समुद्र के प्रवेश रास्तों पर एंट्री लगभग एक हफ्ते के लिए बंद कर दी है.

सऊदी की आधिकारिक प्रेस एजेंसी ने कहा कि किंगडम अस्थायी रूप से कुछ अपवाद को छोड़कर सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स को एक हफ्ते के लिए रोक रहा है, इसे आगे चलकर एक हफ्ते और बढ़ाया जा सकता है SPA ने आंतरिक मंत्रालय के हवाले से बताया कि किंगडम में इस दौरान जमीन और समुद्र के रास्तों से भी नहीं घुसा जा सकेगा. इस रोक की अवधि भी एक हफ्ते और बढ़ाई जा सकती है SPA ने बताया कि किंगडम में अभी मौजूद इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बाहर जाने की अनुमति है, वो अपनी उड़ानें भर सकती हैं.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के तेजी से फैलने के बाद क्रिसमस से पहले दक्षिणी इंग्लैंड में बाजारों को बंद करने और लोगों के जमावड़े पर रोक लगाने की घोषणा की है. जॉनसन ने श्रेणी-4 के सख्त प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन सामने आया है

जो पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है और लंदन एवं दक्षिण इंग्लैंड में तेजी से संक्रमण फैला सकता है. हालांकि, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जो साबित करे कि वायरस का नया प्रकार अधिक घातक है और इस पर टीका कम प्रभावी होगा.

Related Articles

Back to top button