देश

बड़ी घटना : भिवंडी में नाबालिग से बलात्कार के बाद हत्या, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

मुंबई: देश में महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित माने जाने वाले शहर मुंबई से सटे भिवंडी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां गुरुवार की शाम को एक 14 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, भिवंडी के नर्पोली इलाके में यह घटना घटी है. 

Loading...

जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 376 (D) (A) 452 और पॉस्को 3, 4, 7, के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक नाबालिक बच्ची घर में अकेली थी. इसी का फायदा उठाकर आरोपी घर में घुस आया और वारदात को अंजाम दिया. फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक बच्ची अपने मां-बाप और बड़ी बहन व भाई के साथ नर्पोली इलाके में रहती थी. मृतिका के मां-बाप मजदूरी का काम करते हैं. लड़की का स्कूल भी नर्पोली इलाके में ही था. रोज की तरह उसके मां-बाप काम पर गए हुए थे. स्कूल से लौटने के बाद शाम के वक्त बच्ची घर में अकेली थी. आशंका है कि इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने मासूम से पहले बलात्कार किया और उसके बाद बड़ी ही बेरहमी से उसकी हत्या कर वहां से फरार हो गया.

मृतिका का छोटा भाई जब घर लौटा तो उसने घर का दरवाजा खुला देखा. घर के अंदर घुसते ही जमीन पर पड़ा बहन का शव देख उसने शोर मचाया. बच्चे की चीख-पुकार सुन पड़ोसी घटना स्थल पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और भिवंडी के सरकारी इंदिरा गांधी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अस्पताल के डॉक्टरों ने लड़की के साथ बलात्कार और हत्या होने की पुष्टि की. उधर, पुलिस ने टीमें गठित कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close