उत्तराखंडप्रदेश

देहरादून में वर्जित कैप्सूल और इंजेक्शन के साथ तीन गिरफ्तार, विभिन्न क्षेत्रों में थे सेल

शहर कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि उपनिरीक्षक राहुल कापड़ी शाम सात बजे वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान हिंदू नेशनल स्कूल के पीछे वाली सड़क पर एक व्यक्ति खड़ा दिखाई दिया। उसके हाथ में प्लास्टिक का थैला था। पुलिस को देख वह भागने लगा। पकड़कर तलाशी ली तो उसके पास से 801 प्रतिबंधित गोलियां व कैप्सूल बरामद हुए। आरोपित की पहचान नवीन उर्फ कल्लु निवासी कांवली रोड के रूप में हुई है।

वहीं, नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की सब जोनल यूनिट ने 444 प्रतिबंधित इंजेक्शन के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। देहरादून सब जोनल यूनिट के सहायक निदेशक देवानंद ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग लाखनवाला, सहसपुर क्षेत्र में प्रतिबंधित इंजेक्शन लेकर जा रहे हैं। टीम मौके पर पहुंची तो इस दौरान अंकित निवासी हरबर्टपुर और विपिन कुमार निवासी बेहट सहारनपुर को प्रतिबंधित इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपित सहारनपुर क्षेत्र से इंजेक्शन लेकर आते हैं, जिन्हें विभिन्न क्षेत्रों में बेचा जाता है।

डिपार्टमेंटल स्टोर पर बिक रही थी शराब, नोटिस 

आबकारी विभाग ने जाखन स्थित एक डिपार्टमेंटल स्टोर में शराब बिक्री की शिकायत मिलने पर सोमवार को रेड की। इस दौरान स्टोर से स्कॉच की ऐसी बोतलें बरामद हुईं, जो अवैध थीं। आबकारी विभाग ने स्टोर संचालक को नोटिस देकर जवाब तलब किया है।

जिला आबकारी अधिकारी रमेश चंद्र बंगवाल ने बताया कि वत्सल स्टोर में शराब बिक्री में शिकायत मिलने पर वहां छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान स्टोर में स्कॉच की दस बोतल ऐसी मिलीं, जो ठेकों पर बेची जाती हैं। इनका परमिट डिपार्टमेंटल स्टोर के लिए नहीं होता है। ये बोतलें डिपार्टमेंटल स्टोर में कैसे पहुंची, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि स्टोर संचालक का जवाब मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी के दौरान आबकारी निरीक्षक बीडी जोशी भी शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button