LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया : अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में शतक जड़ भारत को दिलाई जीत

मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया. खेल के चौथे दिन भारतीय टीम को 70 रनों की चुनौती मिली जिसे उसने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की इस जीत के साथ ही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है.

मेलबर्न में भारतीय टीम की जीत के हीरो कप्तान अजिंक्य रहाणे चुने गए, जिन्होंने पहली पारी में शानदार शतक ठोका. रहाणे ने पहली पारी में अपना 12वां टेस्ट शतक ठोकते हुए 112 रन बनाए.

वहीं दूसरी पारी में भी रहाणे ने नाबाद 27 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. रहाणे ने बतौर कप्तान और बल्लेबाज टीम की जीत में योगदान दिया लेकिन उन्होंने मेलबर्न में मैदान मारने की वजह हर खिलाड़ी के व्यक्तित्व और जीतने की ललक को बताया.

अजिंक्य रहाणे ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद टीम इंडिया की जीत की वजह भी बताई. उन्होंने जीत का श्रेय टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को दिया.

रहाणे ने कहा कि जिस तरह का व्यक्तित्व टीम ने एडिलेड की हार के बाद दिखाया वो काबिलेतारीफ है. रहाणे ने कहा टीम को सकरात्मक क्रिकेट और जज्बा दिखाने की जरूरत थी खासतौर पर जब हमने दूसरी पारी में उमेश यादव को चोट के चलते खो दिया था.

रहाणे ने कहा हमारे लिए पांच गेंदबाजों की रणनीति काम में आई. हम एक ऑलराउंडर के बारे में सोच रहे थे और जडेजा ने जबर्दस्त खेल दिखाया. शुभमन गिल की बात करें तो उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड कमाल का है.

उन्होंने दिखाया कि वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शॉट खेल सकते हैं. सिराज ने जिस अनुशासन से गेंदबाजी की वो काबिलेतारीफ है. डेब्यू मैचों में गेंदबाजी करना मुशअकिल होता है लेकिन सिराज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अनुभव उनके काम आया

बता दें टीम इंडिया एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई थी. रहाणे ने कहा कि उस हार के बाद टीम इंडिया को अपना मजबूत व्यक्तित्व दिखाना था और हर खिलाड़ी ने ऐसा ही किया. हालांकि मेलबर्न में जीत के बावजूद रहाणे का मानना है कि टीम इंडिया को अब भी सुधार की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button