LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा स्थगित जाने क्या है वजह ?

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की दस जनवरी से प्रस्तावित पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा को बोर्ड ने स्थगित कर दिया है. बोर्ड ने इसके पीछे प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया है. यह परीक्षा छह चरणों में आयोजित होनी थी. इस परीक्षा के लिए करीब 13 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

बोर्ड ने हाल ही में इसके लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था. जिसके इसके तहत 10, 17, और 24 जनवरी 2021 को सुबह 8:30 से 11:30, और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक दो पारियों में परीक्षा प्रस्तावित थी.

पटवारी भर्ती में अभ्यर्थियों ने बोर्ड के समक्ष मांग रखी थी कि वे इस भर्ती को प्रस्तावित समय से पहले नहीं करवा कर पूर्व में यह परीक्षा 28 फरवरी को करा ले.

जिसे बोर्ड ने दस जनवरी से ही कराने की प्लानिंग कर ली थी, लेकिन इस दौरान सेंट्रल और स्टेट की अन्य भर्तियों के कार्यक्रम भी जारी किए जा चुके थे. लिहाजा बोर्ड ने अभ्यर्थियों की इन मांगों को पूरा करने के लिए दोबारा नया कार्यक्रम जारी करने की बात कही है.

बोर्ड इस मामले में जल्द ही राज्य प्रशासन से बातचीत के आधार पर आगे की तिथियों की घोषणा करेगा. बता दें कि अभ्यर्थी इस परीक्षा को विभिन्न चरणों में कराने पर भी नाराजगी जता रहे थे.

अभ्यर्थियों का कहना था कि विभिन्न चरणों में परीक्षा कराई जाती है तो इसके बाद नॉर्मलाइजेशन भी करना चाहिए. लेकिन, बोर्ड ने भर्ती परीक्षा में इसका कोई प्रावधान नहीं किया.

आपको बताते चलें कि परीक्षा में अंग्रेजी अक्षर ए से सी तक के अभ्यर्थियों की 10 जनवरी को सुबह की पारी, डी से जे तक अभ्यर्थियों की दूसरी पारी, के से एम तक के कैंडिडेट्स की

17 जनवरी को पहली पारी, N से Q तक के परीक्षार्थियों की दूसरी पारी, एस से लेकर यू तक के अभ्यर्थियों की 24 जनवरी को सुबह की पारी और और से लेकर वी और जेड तक के सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा दोपहर की पारी में आयोजित कराना प्रस्तावित किया गया था.

Related Articles

Back to top button