LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने रू० 2894 लाख की 44 परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज दुर्वासा आश्रम, प्रयागराज मे  फूलपुर विधानसभा के चैमुखी विकास हेतु कुल 44 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिनकी लागत रू०3894 लाख व लंबाई 101 कि.मी. है।  जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया उनमे रू०2942 लाख की 33 परियोजनाएं हैं तथा रु० 952 लाख की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया।

इस अवसर पर श्री मौर्य ने कहा कि इन परियोजनाओं के माध्यम से क्षेत्र के विकास को और अधिक गति मिलेगी एवं क्षेत्रवासियों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

कहा कि जब तक सड़कें अच्छी नहीं होंगी तब तक विकास अधूरा रहेगा।  सरकार प्राथमिकता से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने एवं टॉपर छात्रों के  घरों/स्कलों तक  डा० डॉ एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना के तहत सड़को का भी निर्माण करा रही है।

उन्होने कहा कि कुंभ  हजारों साल से होता आ रहा है, लेकिन जो दिव्यता-भव्यता इस बार प्रयागराज में दिखी  थी, वो अभूतपूर्व है।

कहा कि अयोध्या में दीप तो हजारों वर्षों से जलते आए हैं, लेकिन अब जो दीपावली मनाई जाती है, वो दुनियाभर में चर्चा का विषय बनती है, देश एवं प्रदेश का गौरव बढ़ता है।
श्री केशव प्रसाद मौर्य  ने कुंभ नगरी संगम में होने वाले माघ मेला क्षेत्र के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों व कर्मियों को निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

साथ ही मेला क्षेत्र ,जहां पर दल-दल जमीन है, उसको जल्द से जल्द ठीक कराकर उस जमीन को इस्तेमाल करने योग्य बनाए जाने के निर्देश  संबंधित अधिकारियों को  दिए ।

Related Articles

Back to top button