LIVE TVMain Slideदेशविदेश

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के पिता स्टैनले जॉनसन ने मांगी फ्रांस की नागरिकता जाने वजह

ब्रिटेन जहां यूरोपीय संघ से अलग होने के बिलकुल नजदीक है, वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के पिता फ्रांसीसी नागरिकता के लिए आवेदन कर संघ के साथ संबंध बनाते प्रतीत हो रहे हैं. स्टैनले जॉनसन ने प्रसारक आरटीएल से बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपनी फ्रांसीसी पहचान फिर हासिल करने की प्रक्रिया में हैं.

उन्होंने कहा यह फ्रांसीसी नागरिक बनने का सवाल नहीं है. यदि मैं ठीक से समझता हूं तो मैं फ्रेंच हूं. मेरी मां का जन्म फ्रांस में हुआ था. उनकी मां पूरी तरह फ्रेंच थीं जिनके दादा भी फ्रेंच थे. मेरे लिए यह सवाल अब तक वह चीज फिर से हासिल करने का है जो मैं हूं.

बोरिस जॉनसन के पिता 80 साल के हैं और वह पूर्व में यूरोपीय संसद के सदस्य रह चुके हैं. उन्होंने 2016 के जनमत संग्रह में ब्रिटेन के यूरोपीय संघ के साथ रहने का समर्थन किया था.

बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात 11 बजे ब्रिटेन का यूरोपीय संघ से आर्थिक नाता टूट जाने के बाद ब्रिटेन के नागरिक यूरोपीय संघ के तहत आने वाले 27 देशों में रहने और काम करने का स्वत: प्राप्त अधिकार खो देंगे,

लेकिन जिनके पास दोहरी नागरिकता है, उन्हें यह अधिकार मिला रहेगा. स्टैनले जॉनसन ने कहा मैं हमेशा यूरोपीय रहूंगा. यह निश्चित है. आप मुझे ब्रितानी नहीं कह सकते

Related Articles

Back to top button