गुजरातदेशप्रदेश

गुजरात में कोविड-19 टीकाकरण अभियान 25 हजार बूथों पर शुरू होगा, आज पहुंचेगी टीके की पहली खेप

गुजरात में कोविड-19 टीकाकरण अभियान 25,000 बूथों पर 16 जनवरी से शुरू होगा. इसी दिन देश के अन्य हिस्सों में भी राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत होगी और प्राथमिकता के आधर पर तय किए गए ग्रुप के लोगों को टीके लगाए जाएंगे.

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने ट्वीट करके बताया कि गुजरात को मंगलवार सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर कोरोना वायरस टीके की पहली खेप उपलब्ध होगी. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को इस तरह के 287 बूथों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़ेंगे और अहमदाबाद तथा राजकोट में दो स्थानों पर डॉक्टरों और टीका लेने वालों से बातचीत करेंगे.

मुख्यमंत्री सहित सांसद और विधायकों को पहले चरण में नहीं लगेंगे टीके
प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद गुजरात सरकार ने निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री, अन्य मंत्री, भाजपा सांसद और विधायक प्राथमिकता वाले समूहों के साथ टीके नहीं लगवाएंगे. प्रधानमंत्री ने जन प्रतिनिधियों से अपील की थी कि उन्हें टीकाकरण के पहले अभियान में हिस्सा नहीं लेना चाहिए.

राज्य में टीकाकरण से संबंधित तैयारियां पूरी
पटेल ने बताया कि टीकाकरण से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पटेल राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. मोदी ने देश में टीकाकरण अभियान को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों और महत्वपूर्ण अधिकारियों से बातचीत की और उसके बाद पटेल का यह बयान आया है.

पटेल ने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत 16 जनवरी से होगी और 25,000 बूथों पर लोगों को टीके लगेंगे. उन्होंने कहा कि वह और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी लोगों के उत्साहवर्धन के लिए इनमें से एक स्थान पर मौजूद रहेंगे.

 

Related Articles

Back to top button