LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

इंदौर-मुंबई फ्लाइट 27 जनवरी से होगी शुरू शेड्यूल किया जारी

इंडिगो एयरलाइंस इंदौर से तीन और फ्लाइट शुरू करने जा रही है. एयरलाइंस शेड्यूल के मुताबिक, इंदौर-मुंबई फ्लाइट 27 जनवरी से शुरू होगी और इसके बाद शिर्डी और लखनऊ के लिए 3 फरवरी से नई फ्लाइट संचालित की जाएगी.

बता दें कि एयरलाइंस ने 2019 में शिर्डी के लिए सीधी फ्लाइट शुरू की थी, लेकिन ये महज दो महीने ही संचालित हो सकी. अब मुंबई के लिए 4 फ्लाइट शुरू होंगी.

इंडिगो एयरलाइंस ने इन तीनों प्रमुख शहरों को जाने वाली फ्लाइट्स का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. ऐसे में इंदौर से मुंबई, शिर्डी और लखनऊ की यात्रा की चाहत रखने वालों के लिए यह बेहद अच्‍छी खबर है. वे इन तीनों शहरों की यात्राएं सुगमता से कर सकेंगे. यह रहा शेड्यूल:-

इंदौर- शिर्डी – शिर्डी से सुबह 8 बजे रवाना। इंदौर 9.30 बजे पहुंचेगी। इंदौर से दोपहर 2.40 बजे रवाना होगी।
किराया: 3300 रुपए
लखनऊ- इंदौर से सुबह 9.50 बजे। लखनऊ 11.55 बजे। 12.15 बजे लखनऊ से रवाना होगी।

किराया: 3300 रुपए
मुंबई – इंदौर से सुबह 9.20 बजे रवाना होगी। सुबह 10.50 बजे मुंबई पहुंचेगी।
किराया: 4500 रुपए

17 जनवरी को सूरत से कोलकाता जा रही इंडिगो की फ्लाइट की भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. करीब 172 यात्रियों को ले जा रही इस फ्लाइट में रविवार दोपहर तकनीकी खराबी आ गई थी.

फ्लाइट जब हवा में थी तब पायलट को इंजन से कुछ अजीब सी आवाज सुनाई दी और धुआं उठता महसूस हुआ. इसके बाद उसे इमरजेंसी लैंड कराया गया. सभी यात्रियों को वैकल्पिक व्यवस्था कर रवाना कर दिया गया था.

जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह इंडिगो के विमान ने सूरत से कोलकाता के लिए उड़ान भरी. रास्ते में फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई थी.

भोपाल एयरपोर्ट करीब होने के कारण पायलट ने भोपाल एयर ट्रैफिक कंट्रोल से बात की. विमान को राजा भोज एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति ली गई थी. इसके बाद विमान को भोपाल में उतारा गया था.

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों से कहा गया था कि आपको कुछ समय तक इंतजार करना होगा, क्योंकि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है. पार्किंग में विशेषज्ञ इंजीनियरों द्वारा विमान की तकनीकी खराबी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button