LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

स्थापना दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

आज उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस है. साल 1950 में आज ही के दिन अस्तित्व में आया यूपी आज 70 साल का हो गया है. देश के सबसे बड़े राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं, स्थापना दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है.

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम और लीलाधर श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि का प्रदेश, भारत का हृदय प्रदेश, भारतीय संस्कृति का उद्गम स्थल, उ.प्र. के स्थापना दिवस पर सभी निवासियों को हार्दिक बधाई. आइए, हम सभी ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना को साकार करने हेतु संकल्पित हों.

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के प्रतिभाशाली व कर्मठ निवासियों को बधाई. अनेक क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करके, देश की सबसे बड़ी आबादी वाले इस राज्य ने राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया को शक्ति दी है. उत्तर प्रदेश वासियों की उत्तरोत्तर प्रगति व खुशहाली के लिए मैं मंगल कामना करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं. त्याग, तप, परंपरा और संस्कृति की पावन भूमि रहा यह राज्य आज आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. मेरी कामना है कि चौतरफा विकास की ओर अग्रसर यह प्रदेश यूं ही नई ऊंचाइयों को छूता रहे.

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेश के सभी भाइयों व बहनों को शुभकामनाएं. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की जोड़ी संस्कृति, अध्यात्म और धर्म की पावन भूमि उत्तर प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिए निरंतर सेवाभाव से काम कर रही है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार राज्य में जन सेवा के संकल्प के साथ विकास के नए मानदंड स्थापित कर रही है. मैं प्रदेश के समग्र विकास व प्रगति की कामना करता हूँ.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा भारत के इतिहास, संस्कृति, आध्यात्म, कला, साहित्य, स्थापत्य, पर्यटन सहित सभी क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश का सदैव अद्भुत योगदान और विशिष्ट स्थान रहा है. आज #उत्तर_प्रदेश के स्थापना दिवस पर प्रदेश को इस गौरव यात्रा पर गतिमान रहने तथा प्रदेशवासियों की उन्नति व खुशहाली की कामना है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए कहा उत्तर प्रदेश के मेरे सभी भाइयों एवं बहनों को ‘स्थापना दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं.

प्रदेश में विकास की अपार सम्भावनाएं हैं जिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर काम हो रहा है. यूपी निरंतर समृद्ध और विकसित हो, यही ईश्वर से मेरी कामना है.

https://twitter.com/ravikishann/status/1353171491110739969?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1353171491110739969%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Fstates%2Fup-uk%2Futtar-pradesh-foundation-day-today-president-and-chief-minister-yogi-adityanath-wishes-1738061

Related Articles

Back to top button