LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

कृषि मंत्री से मोर रिटेल प्राइवेट कंपनी लिमिटेड के प्रतिनिधिमण्डल ने की शिष्टाचार भेंट

उत्तर प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री, श्री सूर्य प्रताप शाही से आज विधान भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में मोर रिटेल प्राइवेट कंपनी लिमिटेड के प्रतिनिधिमण्डल ने शिष्टाचार भेंट की।

कम्पनी के निदेशक श्री पौरुष रॉय ने कृषि मंत्री से किसानों के कल्याणार्थ प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सुपर मार्केट स्थापित किये जाने में विभागीय सहयोग मांगा।

कृषि मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में उत्पादित प्रमुख फसलों की सूची उपलब्ध करा दी जाए, जिससे इन्हें उत्पाद के अनुसार मार्केट स्थापित करने में मदद मिल सके।

इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रदेश में स्थापित किसान उत्पादक संगठनों की सूची भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कृषक उत्पादक संगठनों के माध्यम से भी उत्पादों के विपणन में सहयोग प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि किसानों के हित में जो भी प्रस्ताव हमारे पास आएंगे, उस पर पूरी गंभीरता से विचार किया जायेगा।

अपर मुख्य सचिव कृषि, डाॅ0 देवेश चतुर्वेदी ने कम्पनी के प्रतिनिधियों को मण्डी की विभिन्न योजनाओं में पात्रता के आधार पर लाभ दिलाये जाने का आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त मण्डी के इंफ्रास्ट्रक्चर का भी इस्तेमाल किये जाने में सहयोग दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा उत्पादित अनाज का अच्छे मूल्यों पर विपणन सीधा उनके दरवाजे से हो सके, इसके लिए प्रदेश सरकार हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है।

बैठक में अपर निदेशक मण्डी, श्री कुमार विनीत सहित कम्पनी के सी.ई.ओ. सुपर मार्केट, श्री शशि गुम्मा तथा सर्किल डायरेक्टर नार्थ सुपर मार्केट, श्री दीपक गुप्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button