LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

यू0पी0 हैण्डीक्राफ्ट्स डेवलपमेंट एण्ड माकेर्टिंग कारपोरेशन लिमिटेड के निदेशक मण्डल की बैठक

लखनऊ के विराज खण्ड गोमती नगर में 10 करोड़ रुपये की लागत से पांच मंजिला एक जिला-एक उत्पाद (ओ0डी0ओ0पी0) प्रदर्शन कक्ष विकसित किया जायेगा।

Loading...

ओ0डी0ओ0पी0 प्रदर्शन कक्ष के भवन में कारीगरों हेतु प्रशिक्षण केन्द्र, के्रता-विके्रता सम्मेलन के लिए सभागार तथा उद्यमियों हेतु सुविधा केन्द्र भी स्थापित कराया जायेगा। उ0प्र0 हस्तशिल्प विकास एवं विपणन निगम के 600 वर्गमीटर पर भूखण्ड में इसकी स्थापना होगी।

यह निर्णय लोक भवन में अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल की अध्यक्षता में आयोजित यू0पी0 हैण्डीक्राफ्ट्स डेवलपमेंट एण्ड माकेर्टिंग कारपोरेशन लिमिटेड के निदेशक मण्डल की बैठक में लिए गए।

इसके अलावा बैठक में कोलकाता एवं केवड़िया गुजरात में निगम के प्रदर्शन कक्षो के सुचारू संचालन हेतु आउटसोर्स के माध्यम से एक-एक कम्प्यूटर आपरेटर को नियुक्त किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही निगम के सेवानिवृृत्त कार्मिकों के देयकों का भुगतान यथाशीघ्र किये जाने के निर्देश दिए गए।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि गंगोत्री शो-रूम की आय बढ़ाने के लिए वहां रखे पुराने स्टाक को छूट प्रदान कर बिक्री की जाय। साथ ही ओ0डी0ओ0पी0 उत्पादों की आन-लाइन मार्केटिंग के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की गई। इसके तहत ओ0डी0ओ0पी0 उत्पादों की आॅनलाइन मार्केटिंग हेतु मूल्य निर्धारण किया जायेगा।

विशेष अवसरों पर ओ0डी0ओ0पी0 उत्पादों पर छूट भी दी जायेगी। इससे ओ0डी0ओ0पी0 उत्पादों की ब्रिकी बढ़ेगी। साथ ही त्योहारों एवं अन्य महत्वपूर्ण अवसरों पर छूट मिलने से ग्राहकों को भी लाभ होगा।

बैठक में यू0पी0 हैण्डीक्राफ्ट्स डेवलपमेंट एण्ड माकेर्टिंग कारपोरेशन लिमिटेड के कम्पनी सचिव, श्री सी0पी0 शुक्ला, विशेष कार्याधिकारी, ओ0डी0ओ0पी0 श्री विवेक वाष्र्णेय, उप अधिशासी अधिकारी श्री एस0आर0 सहाय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV