खेल

SMAT 2021 1st Semi Final: खराब शुरुआत के बावजूद राजस्थान बड़े टारगेट की ओर

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 का पहला सेमीफाइनल अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान और तमिलनाडु के बीच खेला जा रहा है। इस अहम मैच में राजस्थान की टीम के कप्तान अशोन मेनारिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक राजस्थान ने 15 ओवर में 4 विकेट खोकर 130 रन बना लिए हैं।

Loading...

राजस्थान की पारी, कप्तान का अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा, जब टीम का खाता तक नहीं खुला था। विकेटकीपर बल्लेबाज भरत शर्मा बिना खाता खोले आर साई किशोर का शिकार बने। दूसरा झटका राजस्थान को आदित्य गढ़वाल के रूप में लगा जो 29 रन बनाकर अपराजित की गेंद पर अरुण कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए।

कप्तान अशोक मेनारिया ने 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वे 51 रन की पारी खेलकर साई किशोर की गेंद पर अरुण कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए। चौथा झटका राजस्थान को महिपाल लोमरोर के रूप में लगा जो 3 रन बनाकर मोहम्मद की गेंद पर मुरुगन अश्विन के हाथों कैच आउट हुए।

इस मैच में तमिलनाडु की टीम ने एक बदलाव किया है। हिमाचल प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल खेलने वाले संदीप वॉरियर को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, जबकि उनकी जगह अस्विन क्रिस्ट को मौका मिला है। संदीप भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं। राजस्थान की टीम ने दो बदलाव किए हैं। क्वार्टर फाइनल में बिहार के खिलाफ खेलने वाले आकाश सिंह और अंकित लांबा को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है, जबकि आदित्य गढ़वाल और तनवीर उल हक को मौका मिला है।

तमिलनाडु की प्लेइंग इलेवन

हरि निशांत, एन जगदीशन, अरुण कार्तिक, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), बाबा अपराजित, शाहरुख खान, आर साई किशोर, अस्विन क्रिस्ट, एम मोहम्मद, मुरुगन अश्विन और सोनू यादव।

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन 

भरत शर्मा (विकेटकीपर), आदित्य गढ़वाल, अशोक मेनारिया (कप्तान), महिपाल लोमरोर, राजेश बिश्नोई, अर्जित गुप्ता, चंद्रपाल सिंह, अनिकेत चौधरी, रवि बिश्नोई, खलील अहमद और तनवीर उल हक।

आपको बता दें, दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली तमिलनाडु की टीम ने क्वार्टर फाइनल समेत लगातार सात मुकाबले जीते हैं। वहीं, राजस्थान की टीम भी तमिलनाडु से कुछ कम नहीं है। राजस्थान ने अपने सात में से क्वार्टर फाइनल तक 6 मुकाबले जीते हैं। राजस्थान को इस टूर्नामेंट में सिर्फ गोवा की टीम से हार झेलनी पड़ी है, लेकिन गोवा की टीम क्वार्टर फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में ये मुकाबला दोनों दिग्गज टीमों के बीच दिलचस्प होने वाला है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV