खेल

34 साल में टेस्ट डेब्यू करने वाले पाकिस्तानी स्पिनर की घातक गेंदबाजी, 87 साल पुराना तोड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 13 साल बाद साउथ अफ्रीका के साथ घर पर कोई टेस्ट मैच खेल रही है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के मुकाबले में मेजबान टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में डेब्यू कर रहे 34 साल के नौमान अली ने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया। टेस्ट क्रिकेट में 71 साल में डेब्यू मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले वह पहले गेंदबाज बने हैं।

Loading...

कराची में साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने मैच पर शिकंजा कस लिया। पहली पारी में 220 रन पर आउट होने वाली मेहमान टीम दूसरी पारी में महज 245 रन ही बना पाई। पाकिस्तान ने पहली पारी में फवाद आलम के शतक के दम पर 378 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने पहली पारी के आधार पर 158 रन की बढ़त बनाई थी। साउथ अफ्रीका की टीम इस मैच में महज 88 रन की लक्ष्य ही मेजबान टीम के सामने रख पाई।

नौमान अली ने बनाया कीर्तिमान

पाकिस्तान की तरफ से पहला टेस्ट खेलने उतरे नौमान ने दूसरी पारी में 25.3 ओवर में 35 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। पाकिस्तान की तरफ से पहले बाएं हाथ के स्पिन जिन्होंने ऐसा किया है। टेस्ट डेब्यू पर एक पारी में 5 विकेट लेने वाले नौमान पाकिस्तान के चौथे स्पिनर हैं जबकि 12वें गेंदबाज जिनके नाम यह खास उपलब्धि जुड़ी है।

87 साल में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

नौमान ने 34 साल 114 दिन की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया है और पहले ही मैच में एक पारी में 5 विकेट हासिल किया। 71 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में 34 साल की उम्र में डेब्यू करते हुए किसी गेंदबाज ने ऐसा किया है। वहीं 87 साल बाद किसी स्पिनर ने डेब्यू करते हुए एक पारी में 5 विकेट चटकाए। वह ऐसा करने वाले सबसे उम्र दराज स्पिनर बन गए हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV