Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

मंत्री स्वाति सिंह ने किया नवनिर्मित भवन का लोकार्पण

  • महर्षि महेश योगी संस्थान ने बेंती गाँव में किया ध्यान केंद्र एवं कम्प्यूटर सेंटर का निर्माण

लखनऊ। रक्षा मंत्री एवं लखनऊ से सांसद श्री राजनाथ सिंह के गोद लिए गाँव बेंती के प्राथमिक विद्यालय परिसर में शुक्रवार को नवनिर्मित ध्यान केंद्र एवं कम्प्यूटर ट्रेनिंग सेंटर का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह ने किया।

Loading...

केंद्र का निर्माण महर्षि महेश योगी संस्थान, नयी दिल्ली के अध्यक्ष श्री अजय प्रकाश श्रीवास्तव के सहयोग से हुआ है। मंत्री श्रीमती सिंह ने केंद्र के निर्माण के लिए महर्षि संस्थान का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बेंती और आसपास के गाँवों के लोगों के जीवन में ध्यान केंद्र एवं कम्प्यूटर सेंटर नयी रोशनी लेकर आएगा। उन्होंने कहा कि यह गाँव बहुत जागरूक है। यहां स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने अनेक उल्लेखनीय कार्य किये हैं। सोलर लैम्प का निर्माण न केवल आप करती हैं, बल्कि मुझे सिखाया भी। उन्होंने राज्य एवं केंद्र सरकार की अनेक योजनाओं की चर्चा की।

इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत मंत्री श्रीमती स्वाति जी समेत अन्य मेहमानों ने दीप प्रज्वलन और स्कूल की प्रिंसिपल जागृति जी एवं छात्राओं ने माँ सरस्वती की प्रार्थना से की।

भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण लोधी जी, जिला उपाध्यक्ष ओम प्रकाश शुक्ल समेत अनेक पदाधिकारियों ने सभा का संबोधित किया।

नवनिर्मित भवन में ध्यान केंद्र 40×15 फुट, कम्प्यूटर सेंटर 22×15 फुट साथ ही 60×10 फुट का एक बरामदा भी है।
महर्षि यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो बीपी सिंह ने बताया कि महर्षि संस्थान, नयी दिल्ली महर्षि महेश योगी जी की देखरेख में शुरू हुयी संस्था है। हम सब जानते हैं कि महर्षि योगी जी ने भावातीत ध्यान के माध्यम से पूरी दुनिया में ख्याति अर्जित की और दुनिया की एक बड़ी आबादी को ध्यान की इस विधा का लाभ मिला और आज भी मिल रहा है।

आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत सरोजनीनगर विधान सभा क्षेत्र के बेंती गाँव को गोद लिया था। सभी वक्ताओं ने कम्प्यूटर सेंटर एवं ध्यान केंद्र के निर्माण के लिए महर्षि संस्थान, नयी दिल्ली का आभार व्यक्त किया।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV