उत्तराखंडप्रदेश

इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाकों के बाद उत्तराखंड के इन चार जिलों में जारी हाई अलर्ट

नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाकों के बाद उत्तराखंड के चार जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदेह जताया गया कि घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी सीमावर्ती प्रदेशों की ओर आ सकते हैं। शुक्रवार को नई दिल्ली में हुई घटना के बाद उत्तराखंड सरकार और पुलिस महकमा भी हरकत में आ गया था।

Loading...

केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिले निर्देशों के क्रम में प्रदेश की सीमाओं पर कड़ी चेकिंग शुरू कर दी गई। इसके साथ ही देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। विशेषकर हरिद्वार में कुंभ के मद्देनजर चौकसी और कड़ी करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही इन सभी जिलों में सीमाओं पर चौकसी करने के साथ ही संवेदनशील स्थानों पर भी कड़ी नजर रखने को कहा गया। पुलिस के साथ ही अन्य खुफिया एजेंसियों को भी पूरी तरह सतर्क कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि प्रदेश में एहतियातन चार जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

देहरादून में भी मेट्रो नियो चलाने पर विचार

प्रदेश सरकार अब देहरादून में भी नासिक की तर्ज पर मेट्रो-नियो के संचालन की योजना बना रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष इसका प्रस्तुतीकरण भी दिया गया। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड मेट्रो रेल अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन (यूकेएमआरसी) को मेट्रो नियो के संचालन से संबंधित कार्ययोजना और डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि देहरादून शहर में यातायात के बेहतर संसाधनों की उपलब्धता के लिये समेकित प्रयासों की जरूरत है।

उन्होंने अधिकारियों को इस दिशा में प्रभावी पहल करने को कहा। प्रस्तुतीकरण में बताया गया कि मेट्रो-नियो में रबर के पहिये भी लगे होते हैं। देहरादून में इसके लिए संचालन को एलिवेटेड सड़क भी बनाई जा सकती है। इसमें एक समय में 200 यात्री सफर कर सकते हैं। बैठक में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, मुख्य सचिव ओम प्रकाश सचिव वित्त अमित नेगी, सचिव शहरी विकास शैलेश बगोली, एमडी यूकेएमआरसी जितेंद्र त्यागी व परियोजना निदेशक वीके मिश्रा उपस्थित थे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV