Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

इजराइल एम्बेसी के पास हुए ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच की तेज, अमित शाह ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग

शुक्रवार को इजराइल एम्बेसी के नज़दीक हुए ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच तेज कर दी है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इजराइल एम्बेसी के नजदीक हुए ब्लास्ट के मामले एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है. इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी इस मामले में एक्टिव हो गए हैं और उन्होंने आला अधिकारियों के साथ मीटिंग की.

Loading...

दिल्ली में इजराइल एम्बेसी के बाहर हुए ब्लास्ट के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अहम बैठक ली. अमित शाह के साथ हुई इस बैठक में सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के आला अधिकारी मौजूद रहे. दिल्ली पुलिस को इस मामले में जल्द अपनी तफ्तीश पूरा करने के निर्देश मिले है. इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों को हर संभव मदद दिल्ली पुलिस को मुहैया करवाने का आदेश भी दिया गया.

बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार की शाम को इजराइली दूतावास के बाहर कम तीव्रता वाला आईईडी विस्फोट हुआ. अधिकारियों ने बताया कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने अपने इजराइली समकक्ष मीर बेन शब्बात से बात की और इजराइली दूतावास के नजदीक बम विस्फोट के बाद की स्थिति और चल रही जांच से उन्हें अवगत कराया.

विदेश मंत्री एस जयशंकर भी इस मामले में मोर्चा संभाल चुके हैं. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी अपने इजराइली समकक्ष गाबी अशकेनजी से बात की और उन्हें राजनयिकों एवं दूतावास को पूरी सुरक्षा देने का विश्वास दिलाया.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस मामले में भारत पर पूरा भरोसा जताया है. इजरायल के पीएम बेंजामिन का कहना है कि पूरा भरोसा है भारत उनके अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV