प्रदेशमध्य प्रदेश

MP: दिसंबर के मुकाबले जनवरी में आधी हुई कोरोना मरीजों के मौत का आकड़ा, नए मामलों में भी कमी

करीब 10 महीने बाद मध्यप्रदेश में कोरोना के नए केस और मौतों की रफ्तार धीमी होती जा रही है। जी हाँ, वहीं अब जनवरी के महीने में कोरोना के यह आंकड़े सभी को ख़ुशी देने वाले हैं। खबरों के अनुसार बीते सात दिन से प्रदेश के 40 जिलों में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई है। जी हाँ, कहा जा रहा है जनवरी में 28 दिनों के दौरान 184 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई, वहीं करीब 11 हजार ही नए मामले सामने आए हैं जो एक उम्मीद बाँधने वाले आंकड़े हैं। जी दरअसल दिसंबर में मौतों की संख्या 366 और नए केस 39 हजार से ज्यादा रहे थे।

Loading...

उसे देखकर कहा जा सकता है कि नए केस की संख्या और मौत का ग्राफ काफी नीचे आ गया है। वैसे इसका सबसे मुख्य कारण यह कहा जा सकता है कि लोगों में जागरूकता बढ़ी है और दूसरी तरफ वैक्सीन का आना भी रहा है। वैसे इन सबसे परे इस समय भी हर दिन 16 हजार से कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं।

आपको हम यह भी बता दें कि कुछ ऐसे शहर भी है जहाँ जनवरी में किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई। इस लिस्ट में उज्जैन, रतलाम, रीवा, धार, होशंगाबाद, शिवपुरी, विदिशा, नरसिंहपुर, सतना, मुरैना, बालाघाट, नीमच, शहडोल, देवास, मंदसौर, सीहोर, झाबुआ, रायसेन, खंडवा, कटनी, हरदा, छतरपुर, अनूपपुर, सीधी, सिंगरौली, दतिया, शाजापुर, सिवनी, गुना, भिंड, टीकमगढ़, उमरिया, अलीराजपुर, मंडला, अशोक नगर, पन्ना, डिंडोरी, बुरहानपुर, निवाड़ी और आगर-मालवा शामिल हैं। इंदौर ने काफी हद तक कोरोना पर  नियंत्रण पा लिया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV