LIVE TVMain Slideदेश

परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा के तहत मैस्कट डिजाइन के लिए आॅनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा के तहत मैस्कट डिजाइन के लिए आॅनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति 24 फरवरी, 2021 के रात्रि 11ः00 बजे तक आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह जानकारी परिवहन आयुक्त श्री धीरज साहू ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि मैस्कट डिजाइन के कतिपय मानक और नियम व शर्तें निर्धारित की गई हैं।

मैस्कट डिजाइन का आकार 10ग10 से0मी0 हो तथा ड्राइंग या डिजिटल फार्मेट में होनी चाहिए। हाई रिज्यूलेशन इमेज की केवल पीडीएफ फारमेट फाइल ही स्वीकार की जायेगी।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के उच्च/तकनीकी/प्राविधिक/मेडिकल/विधि संस्थानों के छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। केवल मूल डिजाइन को ही स्वीकार किया जायेगा। एक प्रतिभागी की केवल एक ही प्रविष्टी मान्य होगी।

श्री साहू ने बताया कि आवेदन करते समय प्रतिभागी का पूर्ण नाम, आयु, राष्ट्रीयता, पिता/पति का नाम, निवास स्थान, पत्र व्यवहार का पता, ईमेल व मोबाइल नम्बर का उल्लेख करते हुए नवीत्म स्वप्रमाणित फोटो उपलब्ध करानी होगी।

इसके साथ ही प्रतिभागी को अपनी डिजाइन ईमेल नचजकतेउंेबवजसवहव2021/हउंपसण्बवउ पर भेजनी होगी। किसी अन्य माध्यम से भेजी गई प्रविष्टि मान्य नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि सर्वेश्रेष्ठ प्रविष्टि के प्रतिभागी की सूचना उसके ई-मेल पर दी जायेगी। इसके साथ ही परिवहन विभाग की वेबसाईट पर भी लोड की जायेगी।
परिवहन आयुक्त ने बताया कि सर्वश्रेष्ठ प्रविष्ठ को 20 हजार रुपये व प्रमाण से पुरस्कृत किया जायेगा। आवेदन पत्र तथा अन्य जानकारी के लिए परिवहन विभाग के टोलफ्री/हेल्पलाइन नं0 1800-1800-151 पर प्राप्त की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button