खेल

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी, डॉक्टरों ने आराम करने की दी सख्त हिदायत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। हालांकि, अगले कुछ दिन उन्हें घर में ही आराम करना पड़ेगा और स्वास्थ्य संबंधी कई नियमों का सख्ती से पालन करना होगा, जिनमें खानपान मुख्य रूप से शामिल है। अस्पताल के डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी के बाद उनको आराम करने की सख्त हिदायत दी है।

सौरव गांगुली को घर लौटने के बाद कुछ समय तक कामकाज का दबाव नहीं लेने को भी कहा गया है। सौरव के स्वास्थ्य संबंधी सभी महत्वपूर्ण मानक निरंतर स्थिर पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है। शनिवार को उनके पारिवारिक चिकित्सक डॉ. आफताब खान के निरीक्षण में सौरव के जरुरी मेडिकल टेस्ट किए गए थे। उन रिपोर्ट के आधार पर ही सौरव को अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय लिया गया।

गौरतलब है कि सौरव की गत गुरुवार को एंजियोप्लास्टी हुई थी। उनके दिल की धमनियों में दो और स्टेंट लगाए गए थे। इससे पहले दो जनवरी को दिल का हल्का दौरा पडऩे के बाद उनकी पहली एंजियोप्लास्टी हुई थी और उस वक्त एक स्टेंट लगाया गया था। सौरव के दिल की तीनों अवरुद्ध धमनियों में अब स्टेंट लगाए जा चुके हैं और डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल उन्हें दिल संबंधी किसी तरह का खतरा नहीं है।

Related Articles

Back to top button