दिल्ली एनसीआरप्रदेश

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना, कही यह बात

सरकारी तेल कंपनियां पिछले एक हफ्ते से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढोतरी कर रही हैं. वहीं आज भी फ्यूल की कीमत में इजाफा किया गया है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम देश में अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं. वहीं कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि ईंधन की कीमतों को लेकर सरकार ने लूट मचा रखी है. सरकार द्वारा आम आदमी की खून पसीने की गाढ़ी कमाई को पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाकर लूटा जा रहा है जबकि वास्तविक कीमतें काफी कम हैं.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में  पेट्रोल की एक्चुअल कीमत बताई है और साथ ही ये भी बताया है कि आम आदमी को कितना महंगा पेट्रोल और डीजल मिल रहा है. उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा है कि,

पेट्रोल और डीजल की वास्तिवक कीमत

डीजल की कीमत सिर्फ 33.46 रुपये प्रति लीटर है

पेट्रोल की कीमत सिर्फ 31.82 रुपये प्रति लीटर है.

इसमें कंपनियों का प्रॉफिट भी शामिल है.

आम आदमी को इस कीमत पर नहीं बल्कि काफी ज्यादा दाम बढ़ाकर फ्यूल बेचा जा रहा है. रणदीप सुरजेवाला ने आम आदमी को जिस कीमत पर पेट्रोल और डीजल दिया जा रहा है उसे भी बताया है. उन्होंने लिखा है.

आम आदमी को इस कीमत पर दिया जा रहा है ईंधन

डीजल की कीमत 79.35 रुपये प्रति लीटर है

पेट्रोल की कीमत सिर्फ 89.29 रुपये प्रति लीटर

इसका कारण भी उन्होंने बताते हुए ट्वीट किया है कि ऐसा टैक्स वसूलने के लिए किया जा रहा है

कारण

डीजल पर टैक्स 46.24 रुपये प्रति लीटर वसूला जा रहा है

पेट्रोल पर टैक्स 57.24 रुपये प्रति लीटर वसूला जा रहा है.

इस ट्वीट के साथ उन्होंने #FuelLoot भी लिखा है.

पेट्रोल और डीजल के फिर बढ़े दाम

बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में आज लगातार आठवें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 30 पैसे और डीजल की कीमत 35 पैसे बढ़ गई हैं. जिसके बाद अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 89.29 रूपए और एक लीटर डीजल की कीमत 79.70 रुपए पहुंच गई है.  वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का भाव 95 रुपये प्रति लीटर के ऊपर चला गया है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 95.75 रूपए प्रति लीटर और डीजल की 86.72 रूपए प्रति लीटर हो गई है. यहां पेट्रोल की कीमत 29 पैसे और डीजल में 38 पैसे बढ़ी है. और अन्य शहरों में रोज नये रिकॉर्ड स्तर को छू रहा है. राजस्थान के गंगानगर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 99.81 रुपए हो गई है. वहीं जयपुर में पेट्रोल 95.73 रुपए प्रति लीटर है.

Related Articles

Back to top button