LIVE TVMain Slideखबर 50देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इन परियोजनाओं का पुडुचेरी में किया उद्घाटन

पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. इस दौरान पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन भी मौजूद रहीं.

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हेल्थकेयर सेक्टर आने वाले समय में मुख्य भूमिका निभाएगा. उन्होंने कहा जो देश स्वास्थ्य में निवेश करेंगे वो शाइन करेंगे. इस साल के बजट में स्वास्थ्य सेक्टर को बड़ी बढ़त मिली है.

पुडुचेरी में पीएम मोदी ने कहा अपनी विकास की जरूरतों को पूरा करने के​ लिए भारत को विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है. एनएच 45-ए की 4 लेन की आधारशिला रखी गई है, इससे कनेक्टिविटी बढ़ेगी और आर्थिक गतिविधियों की गति बढ़ेगी.

पीएम मोदी आज ही तमिलनाडु में महत्वपूर्ण बिजली परियोजनाओं समेत कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. तमिलनाडु के कोयंबटूर में 12,400 करोड़ रुपये की लागत से आधारभूत संरचना से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

तमिलनाडु में प्रधानमंत्री न्येवेली नयी ताप बिजली परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. संयंत्र की दो यूनिट के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. इस संयंत्र से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को भी फायदा होगा. बिजली में तमिलनाडु की हिस्सेदारी 65 प्रतिशत होगी.

सतनाथपुरम-नागापट्टिनम मार्ग का भी पीएम मोदी शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री वी ओ चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे. तमिलनाडु और केंद्र शासित क्षेत्र पुडुचेरी में आगामी दिनों में चुनाव होना है. कोयंबटूर में कम से कम 1.5 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button