दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली: साइबर क्राइम का शिकार हुई महिला डॉक्टर से लाखोँ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

साउथ दिल्ली की साइबर सेल की यूनिट ने एक महिला डॉक्टर के साथ 7 लाख रूपये की ठगी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों शख्स साइबर क्रिमिनल है.

दरअसल 18 दिसंबर 2020 को साउथ दिल्ली की रहने वाली डॉक्टर पूजा सरीन ने पुलिस को एक शिकायत दी और यह बताया कि उन्हें एक अज्ञात नंबर से फोन आया था फोन करने वाले ने खुद को एसबीआई बैंक का एंपलाई बताया और कहा कि उसे अकाउंट का केवाईसी करना है. इसी दौरान उस शख्स ने डॉक्टर पूजा सरीन के अकाउंट की सारी जानकारी हासिल कर ली. इतना ही नहीं उसने धोखे से ओटीपी भी ले लिया और थोड़ी देर बाद पूजा सरीन के अकाउंट से 7 लाख रूपये गायब हो गए.

गुजरात से गिरफ्तार किया गया आरोपी

मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि जो 7 लाख रूपये डॉक्टर पूजा सरीन के अकाउंट से ठगी के जरिए उड़ाए गए थे उसमें से कुछ रूपये एक्सिस बैंक के एक अकाउंट में कुछ आईसीआईसीआई बैंक के अकाउंट में और कुछ पेटीएम में ट्रांसफर की गई है. पुलिस ने इन सभी खातों की जांच शुरू की.

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि एक मोबाइल जो कि गुजरात से ऑपरेट हो रहा था उस पर इनमें से एक अकाउंट को लॉगइन किया गया था. पुलिस ने पूछताछ के आधार पर आजाद नाम के एक शख्स को गुजरात के हिम्मत नगर इलाके से हिरासत में लिया. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने इस अपराध में शामिल होने की बात कुबूल की और उसने बताया कि वह एक राहुल नाम के शख्स के संपर्क में था उसके साथ मिलकर ही ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया था.

Related Articles

Back to top button