Main Slideदेश

PM मोदी सिंगापुर के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मिले, इन बड़े मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली एच. लूंग के साथ मुलाकात कर व्यापार, निवेश, इनोवेशन और तकनीक के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी एक्ट ईस्ट नीति में महत्वपूर्ण साझेदार. प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री ली ने प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता की.’’

उन्होंने लिखा है, ‘‘चर्चा मुख्य रूप से हमारे द्विपक्षीय संबंधों, खास तौर से व्यापार और निवेश, संपर्क साधन बढाने, इनोवेशन, तकनीकी और रणनीतिक मुद्दों पर हुई.’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब से भी मुलाकात की. सिंगापुर के प्रेशिडेंशियल पैलेस इस्ताना (राष्ट्रपति का सरकारी आवास) पहुंचने पर मोदी का रस्मी स्वागत किया गया.

Loading...

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया है, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिंगापुर के इस्ताना प्रेसिडेंशियल पैलेस में रस्मी स्वागत किया गया. सदी पुराने इस संबंध को इनोवेशन और तकनीकी के क्षेत्र में साझेदारी से नयी ऊर्जा मिल रही है।’’ पैलेस में मोदी को ग्राड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

मोदी और याकूब के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने और सरकार के महत्वाकांक्षी कदमों के क्षेत्र में सहयोग के अवसर तलाशने पर बातचीत हुई. कुमार ने ट्वीट किया है, ‘‘करीबी संबंध व्यावसायिक, सांस्कृतिक और लोगों के आपसी रिश्ते पर आधारित हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब से मुलाकात की.’’ सिंगापुर के नेताओं के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा की. मोदी अपने तीन राष्ट्रों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में सिंगापुर पहुंचे हैं. इससे पहले वो इंडोनेशिया और मलेशिया गये थे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV