Main Slideविदेश

सिंगापुर आसियान को भारत से जोड़ता है

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश यात्रा के दौरान पीएम मोदी सिंगापुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यहाँ मरीना बे सैंड्स कन्वेंशन सेंटर में बिजनेस एंड कम्युनिटी के एक इवेंट को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं. उन्होंने कहा, ‘हमारा बुनियादी ढांचा क्षेत्र रिकॉर्ड गति पर बढ़ रहा है. पिछले साल, हमने 10,000 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए थे. 

यहाँ सिंगापुर में कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ‘सिंगापुर की सफलता अपने बहु-सांस्कृतिक समाज में निहित है. भारत और आसियान के बीच सिंगापुर एक पुल का काम करेगा.’ मोदी ने कहा, ‘सिंगापुर में भारतीय समुदाय भारत की विविधता का प्रतिनिधित्व करता है. जब भारत दुनिया के लिए खुल गया, तो भारत-आसियान के बीच सिंगापुर एक भागीदार और पुल बन गया.’ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ‘भारत में तेजी से बदलाव हो रहे हैं. परिवर्तन एक गति से आ रही है, मोदी ने कहा एक नया भारत आकार ले रहा है.’ मोदी ने कहा, ‘भारत और सिंगापुर के बीच राजनीतिक संबंध सबसे निकटतम हैं. साझा दृष्टि से एक प्राकृतिक साझेदारी है. हमारे रक्षा संबंध सबसे मजबूत हैं.’ पीएम ने कहा, ‘हम वित्तीय समावेश पर मजबूती से ध्यान दे रहे हैं. हमने उन लोगों के लिए 316 मिलियन बैंक खाते खोले हैं, जिनके पास कभी बैंक अकाउंट नहीं था.

Related Articles

Back to top button