दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात बदमाश कुलदीप को छुड़ाकर ले जाने वाले तीन बदमाशों को किया अरेस्ट

नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात बदमाश कुलदीप उर्फ फज्जा को पुलिस हिरासत से छुड़ाकर ले जाने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में से विक्की, झज्जर का रहने वाला है, सुमित व आकाश दिल्ली के हैं। तीनों जितेंद्र मान उर्फ गोगी गिरोह से संबंध रखते हैं। तीनों को बीते रविवार को नांगलोई-नजफगढ़ रोड से दबोचा गया था। तीनों बदमाश 25 मार्च जीबीटी अस्पताल में पुलिस हिरासत में इलाज के लिए लाए गए कुख्यात कुलदीप मान को भगाने में शामिल थे।

पुलिस हिरासत से भागने के बाद कुलदीप रोहिणी सेक्टर-14 स्थित तुलसी अपार्टमेंट में एक जिम ट्रेनर के फ्लैट में छिपा था, 28 मार्च को स्पेशल सेल ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया। कुलदीप को भगाने में इन तीनों के अलावा करीब 15 बदमाश शामिल थे। घटना के दौरान पुलिस ने मुठभेड़ में रवि नाम के बदमाश को मार गिराया था। अनिकेश नाम का दूसरा बदमाश पुलिस की गोली से घायल होने के बाद दबोच लिया गया था।
डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के ने बताया कि बदमाशों में से विक्की के खिलाफ झज्जर, हरियाणा में एक केस, सुमित के खिलाफ नांगलोई व खरखोदा में दो व आकाश के खिलाफ रेलवे, विकासपुरी व निहाल विहार में तीन मामले दर्ज हैं। तीनों के पास से एक पिस्टल, दो कट्टे, आठ कारतूस व चोरी की दो बाइक बरामद हुई हैं।
डीसीपी कुशवाहा ने बताया कि 11 अप्रैल को सेल को सूचना मिली थी कि कुलदीप को भगाने में शामिल तीन बदमाश नागलोई-नजफगढ़ रोड ढिचाऊं बस डिपो के पास आने वाले हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने तीनों बदमाशों को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि सुमित की तिहाड़ जेल में ऋषि से मुलाकात हुई जो कि अभी मकोका के मामले में जेल में बंद है।
ऋषि के निर्देश पर ही सुमित ने जीटीबी अस्पताल से कुलदीप को भगाने की योजना बनाई और हथियारों की व्यवस्था की थी। इस दौरान आकाश ने पुलिसकर्मियों पर लाल मिर्च पाउडर फेंका था। बदमाशों को अस्पताल से भागने के लिए बाइक का बंदोबस्त कुलदीप ने किया था। वहीं, विक्की ने बताया कि आगे उसकी योजना बवाना के एक प्रापर्टी डीलर की हत्या करने की थी, क्योंकि उन्होंने रंगदारी देने से मना कर दिया था। इसके अलावा उसको पंजाब में भी एक हत्या करने का निर्देश ऋषि ने दिया था।

Related Articles

Back to top button