LIVE TVMain Slideदेशविदेश

ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी दूसरी बार बने पिता घर आई नहन्नी पारी

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल दूसरी बार माता पिता बन गए हैं. मेगन मर्केल ने बेटी को जन्म दिया है. ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी ने अपनी बेटी का नाम क्वीन एलिज़ाबेथ और अपनी मां प्रिंसेस डायना के नाम पर लिलिबेट डायना रखा है.

Loading...

डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मार्कल की बेटी स्वस्थ है. उन्होंने अपनी बेटी को अमेरिका में जन्म दिया है. प्रिंस हैरी और मेगन के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि दंपति अपनी दूसरी संतान लिलिबेट ‘लिली’ डायना माउंटबेटन-विंडसर का स्वागत कर रहे हैं. बच्ची का वजन सात पौंड 11 आउंस यानी करीब 3.49 किलो ग्राम है.

बच्ची का पहला नाम ‘लिलिबेट’ महारानी एलिजाबेथ को प्यार से बुलाए जाने वाला नाम है. जबकि दूसरा नाम उसकी दादी और हैरी की मां के सम्मान में है. यह बच्ची ब्रिटेन के तख़्त के वारिसों में आठवें स्थान पर है.

बच्ची के जन्म की खबर के साथ उसकी कोई तस्वीर अभी जारी नहीं की गई है. बच्ची का जन्म ऐसे समय हुआ है जब शाही परिवार और दंपति के बीच दूरियां बढ़ी हुई हैं. हैरी और मेगन ने मार्च में ओप्रा विन्फ़्रे को दिए साक्षात्कार में कई ऐसी बातों का खुलासा किया था, जिससे शाही परिवार की काफी आलोचना हुई थी.

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने एक बयान जारी कर कहा है कि उनकी बेटी का जन्म शुक्रवार 4 जून को सैंटा बारबरा कॉटेज अस्पताल में सुबह 11:40 बजे हुआ. बच्ची की पैदाईश के बाद मां और बेटी दोनों स्वस्थ हैं और अब अपने घर में हैं.

आपको बता दें कि दो साल पहले प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल पहली बार माता पिता बने थे. 6 मई सुबह 5.26 बजे मेगन ने बेटे को जन्म दिया था. उस वक्त उनके बेटा का वज़न सात पांउड और तीन औंस था.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close