LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली : मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल ने वैक्सीनेशन सेंटर का किया दौरा

दिल्ली में वैक्सीन को डोर टू डोर पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल ने जहां वोट वहां वैक्सीनेशन सेंटर अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान को लॉन्च करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसा करने से ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे.

इस मौके पर केजरीवाल ने एक वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया और कहा कि लोगों को इस बात की बहुत खुशी है कि जहां वे वोट डालते हैं वहीं उनके वैक्सीन मिल जाएगी.

जहां वोट वहां वैक्सीनेशन अभियान का मुख्य मकसद लोगों को उसके घर तक वैक्सीन की सुविधा मुहैया कराना है. इसमें ऑनलाइन बुकिंग कराने का झंझट नहीं रहेगा और बूथ ऑफिसर लोगों के घर तक पहुंचेंगे और उन्हें टीका लगाएंगे.

केजरीवाल ने इस बात को ट्वीट करते हुए लिखा है कि जहां वोट, वहीं वैक्सीन अभियान के तहत शुरू हुए एक सेंटर का आज दौरा किया. वहां लोग इस बात को लेकर बेहद खुश नज़र आए

कि उनके घर के पास ही जहां वोट डालने आए थे वहीं अब वैक्सीन भी लग रही है. ऑनलाइन बुकिंग का भी झंझट नहीं, बूथ ऑफ़िसर लोगों के घर जाकर स्लॉट दे कर आ रहे हैं.

वैक्सीन सेंटर तक कम लोगों के पहुंचने के कारण दिल्ली में वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार धीमी है. केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार अब बूथ लेवल पर अधिकारी नियुक्त करेंगे और लोगों को बड़े अभियान के तहत वैक्सीन लगाएंगे.

उन्होंने कहा कि सभी 70 विधानसभा सीटों पर बूथ लेवल के अधिकारी लोगों के घर-घर जाकर अगले दो दिन के वैक्सीन दिए जाने का स्लॉट लोगों को बताएंगे. कोरोना के खिलाफ इस बड़े अभियान को प्रत्येक वार्ड के प्रत्येक घर तक पहुंचाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button