उत्तर प्रदेशदेशप्रदेशबिहार

बिहार-यूपी के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने इन दो ट्रेनों के बढ़ाए स्टॉपेज

बिहार और उत्तर प्रदेश के रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने दो ट्रेनों के स्टॉपेज बढ़ा दिए हैं। इससे पूर्वांचल के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। रेलवे ने जिन ट्रेनों के स्टॉपेज बढ़ाए हैं, उनमें जनसाधारण एक्सप्रेस और महानगरी एक्सप्रेस शामिल हैं। 

बता दें कि जनसाधारण एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन है और ये बिहार के दरभंगा से अहमदाबाद के बीच चलती है। वहीं, महानगरी एक्सप्रेस मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से वाराणसी के बीच चलती है। 

दरअसल, जनसाधारण एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों की काफी समय से ये मांग थी कि इस ट्रेन को बुरहानपुर स्टेशन पर रोका जाए, ताकि उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कत न हो। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इस ट्रेन के लिए यहां एक नया स्टॉपेज बनाया है। 

यह ट्रेन दरभंगा से खुलने के बाद रात 9.38 बजे बुरहानपुर स्टेशन पर पहुंचेगी और अहमदाबाद से वापसी में यह सुबह 7.41 बजे बुरहानपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। हालांकि, स्टॉपेज ज्यादा देर के लिए नहीं दिया गया है। यहां ट्रेन महज एक मिनट ही रूकेगी।  

वहीं, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से वाराणसी के बीच चलने वाली महानगरी एक्सप्रेस को श्रीधाम रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिया गया है। यह ट्रेन छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से खुलने के बाद दोपहर 3.23 बजे श्रीधाम स्टेशन पर पहुंचेगी, जबकि वाराणसी से वापसी में यह यह ट्रेन रात 10.04 बजे श्रीधाम स्टेशन पर पहुंचेगी। 

रेलवे ने इन दोनों ही स्टॉपेज पर ट्रेनों को तत्काल प्रभाव से अगले 6 महीने के लिए प्रायोगिक तौर पर रोकने के लिए कहा है। अगर इन दोनों ही स्टॉपेज पर ट्रेनों के रूकने से रेलवे को अच्छी आय होगी, तभी इसे आगे बढ़ाया जाएगा, नहीं तो 6 महीने के बाद इसे बंद कर दिया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button