LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंबई में हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का किया एलान

मुंबई में देर रात से भारी बारीश जारी है. जिसके कारण चेंबूर और विक्रोली के जलभराव वाले इलाके में कुछ झोंपड़ियों पर दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा वहां पर कई अन्य लोगों को फंसे होने की संभावना है.

इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए दीवार कृगिरने से मारे गए लोगों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार का मुआवजा देने की घोषणा की है.

फिलहाल प्रधान मंत्री कार्यालय ने घोषणा करते हुए कहा है कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये दिए जाएंगे. और घायल हुए लोगों को 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाले से कहा गया है कि ‘मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी चेंबूर में दीवार गिरने के कारण लोगों की जान जाने पर दुख व्यक्त किया और प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था.

जिसके मद्देनजर यहां हुई भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है. फिलहाल राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम चेंबूर के भारत नगर इलाके में पहुंच कर बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

फिलहाल मुंबई में भारी बारिश के कारण शहर में जलभराव की गंभीर समस्या पैदा हो गई है और लोकल ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई है. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रात भर हुई

भारी बारिश के कारण पटरियों में जलभराव के कारण वित्तीय राजधानी में मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे की उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. इस बारिश ने 26 जुलाई 2005 को 24 घंटे हुई बारिश के दौरान के 944 मिमी वर्षा होने की याद दिला दी.

Related Articles

Back to top button