LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

भारत और श्रीलंका के बीच आज से होगा तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज

भारत और श्रीलंका के बीच आज से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. कोरोना वायरस महामारी के कहर के बीच पहली बार शिखर धवन टीम इंडिया की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे.

Loading...

इतना ही नहीं नेशनल टीम के कोच के रूप में यह राहुल द्रविड़ का पहला मुकाबला होगा. प्रेमदासा स्टेडियम में उन खिलाड़ियों पर भी नज़रें रहेंगी जो पिछले कई साल से दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह भारत की आखिरी टी20 सीरीज भी है. भारत अब विश्व कप टीम के लिए कई नए चेहरों को नहीं चुन सकता क्योंकि टीम लगभग तय हो चुकी है. ऐसे में द्रविड़ द्वारा टीम को संभालना दिलचस्पी का विषय होगा.

भारत के पूर्व बल्लेबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक हैं और उन्हें युवाओं को संवारने का काम सौंपा गया है. उन्होंने विदेशी दौरों पर ए टीम के हिस्से के रूप में श्रीलंका में कई खिलाड़ियों के साथ यात्रा की है.

द्रविड़ की बड़ी चुनौती टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में भारतीय टीम प्रबंधन के साथ उनका संवाद होगा. कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री भी मैनेजमेंट का हिस्सा होंगे और द्रविड़ उनसे टी20 वर्ल्ड कप की जरूरतों के बारे में बात करेंगे.

भारत के लिए, ध्यान इस बात पर होगा कि हार्दिक पांड्या एक गेंदबाज के रूप में कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि वह पीठ की चोट से उबर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी भारत के लिए बेहद अहम हो जाती है.

देवदत्त पडिक्कल, नितीश राणा, रुतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती और कृष्णप्पा गौतम ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें द्रविड़ की कोचिंग में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close